पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

22 को बिहार दिवस, बैठक कर डीएम ने लिया तैयारी का जायजा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार दिवस के अवसर पर इस वर्ष प्रभात फेरी, विकास दौड़, सांस्कृतिक कार्यक्रम, रंगोली एवं पेंटिंग प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता, कृषि मेला एवं पोषण मेला सहित अन्य रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कलेक्ट्रेट स्थित मंत्रणा कक्ष में 22 मार्च को बिहार दिवस पर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम की तैयारी को लेकर डीएम शोभेंद्र कुमार चौधरी ने अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान डीएम निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालय के पोषक क्षेत्रों में बच्चों की प्रभात फेरी का आयोजन 22 मार्च की सुबह किया जाएगा। इसके लिए शिक्षा विभाग एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। स्थानीय के.आर.के मैदान से गांधी मैदान तक विकास दौड़ का आयोजन भी 22 मार्च को होगा। जिसके आवश्यक तैयारियों के निर्देश उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को दिया। डीएम ने बताया कि बिहार दिवस के अवसर पर दो दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

जिसमें प्रथम दिन बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी एवं 23 मार्च को बाहरी कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने एसडीओ को बिहार दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर होने वाले कार्यक्रमों के दौरान विधि व्यवस्था की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। बाल विकास परियोजना के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी कुमारी अनुपमा एवं जिला कृषि पदाधिकारी भरत प्रसाद सिंह को उन्होंने निर्देश देते हुए के.आर.के. मैदान में पोषण मेला एवं कृषि मेला के आयोजन की आवश्यक तैयारियां ससमय सुनिश्चित करने कहा। सिविल सर्जन डा. सुरेश शरण को आयोजन स्थल पर किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक चिकित्सकीय व्यवस्था सुनिश्चित कराने कहा गया। एंबुलेंस के साथ-साथ चिकित्सक दल एवं आवश्यक दवाइयां मौजूद रखने को कहा। बिहार दिवस के अवसर को भव्यता प्रदान करने के दृष्टिकोण से तोरण द्वार भी लगाया जाएगा। केआरके मैदान में विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे, जिनमें कृषि विभाग, बाल विकास परियोजना, सामाजिक सुरक्षा, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, जीविका आदि प्रमुख हैं। विकास मेला में लगाए जाने वाले स्टॉलों का मुख्य थीम जल-जीवन-हरियाली होगा। संबंधित विभागों को इसके लिए आवश्यक तैयारियां समय करने के निर्देश दिया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन स्थानीय टाउन हॉल में संध्या 6:00 से 10:00 तक होगा। बैठक में सभी विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

पदाधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम व उपस्थित पदाधिकारी।
खबरें और भी हैं...