शिक्षक प्रतिनियोजन के विरुद्ध प्रखंड प्रमुख ने लिखा पत्र

Lakhisarai News - प्रखंड प्रमुख लुसी देवी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी पिपरिया को उ.म.वि. पिपरिया दियारा के प्रखंड शिक्षक कृष्णा यादव...

Feb 15, 2020, 09:26 AM IST

प्रखंड प्रमुख लुसी देवी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी पिपरिया को उ.म.वि. पिपरिया दियारा के प्रखंड शिक्षक कृष्णा यादव को गैर शैक्षणिक कार्य में प्रखंड मुख्यालय मोहनपुर में प्रतिनियोजन के संबंध में एक पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया कि ग्रामीणों के शिकायत में कहा गया कि इस विद्यालय में कुल 960 छात्र नामांकित है लेकिन मात्र 6 शिक्षक हैं। छात्र शिक्षक के अनुपात के अनुसार विद्यालय में शिक्षकों का काफी अभाव है।

जिससे शैक्षणिक व्यवस्था चरमराई हुई है। इसके बाद भी प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा इस विद्यालय के प्रखंड शिक्षक कृष्णा यादव को विगत छह माह से अपने कार्यालय मोहनपुर में प्रतिनियोजन कर गैर प्रशैक्षणिक कार्य में रखे हुए हैं। जो बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। शिक्षक के अभाव के कारण बच्चों को शिक्षा से वंचित करने की साजिश परिलक्षित होता है। प्रमुख ने कहा कि बीडीओ इस समस्या के संबंध में कई बार मौखिक बात कह कर प्रतिनियोजन को रद्द करते हुए मूल विद्यालय में योगदान करने को कहा गया। बीडीओ ने इस मौखिक आदेश को नजरअंदाज कर दिया गया। पत्र में शीघ्र ही पहल कर इस ओर कार्रवाई किए जाने को कहा गया है अन्यथा बाध्य होकर मामले के खिलाफ शिक्षा विभाग के उच्च पदाधिकारियों को पत्र भेजकर अवगत किया जायेगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना