भागलपुर-किऊल रेलखंड पर मेमू ट्रेन चलाने की मांग कजरा में पकड़ रही जोर

Lakhisarai News - मालदा डिविजन अंतर्गत भागलपुर-किऊल रेलखंड पर विद्युतीकरण के तीन माह बाद भी एक भी मेमू ट्रेन नहीं चलने से यात्रियों...

Bhaskar News Network

Aug 20, 2019, 07:55 AM IST
Kajra News - demand for running memu train on bhagalpur kiul railway line is on hold in kajra
मालदा डिविजन अंतर्गत भागलपुर-किऊल रेलखंड पर विद्युतीकरण के तीन माह बाद भी एक भी मेमू ट्रेन नहीं चलने से यात्रियों में जनप्रतिनिधियों के प्रति असंतोष है। अब मेमू ट्रेन को भागलपुर-किऊल के बीच चलाने की मांग जोर पकड़ रही है। उरैन पंचायत के पूर्व मुखिया जंगबहादुर सिंह ने आंदोलन तक करने की बात कही।

बताया कि भागलपुर-किऊल की दूरी करीब 99 किमी है। भागलपुर से किऊल हर दिन करीब 4-5 हजार यात्री अप डाउन करते हैं। इनमें विद्यार्थी, सरकारी कर्मचारी, प्राइवेट कर्मचारी, फुटकर सामान लाने ले जाने वाले सहित कई लोग शामिल हैं। लोगों को मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में सफर करने की मजबूरी है। दर्जनों दैनिक यात्रियों ने कहा है कि भागलपुर-किऊल रेलखंड के बीच भी मेमू ट्रेन चलनी चाहिए ताकि लोगों को सुविधा मिले। इससे हजारों दैनिक यात्री कम समय में लंबी दूरी सफर करेंगे। लोकल ट्रेन से सफर करने में तीन से चार घंटे लगता है लेकिन मेमो ट्रेन चने से लगभग दो घंटे का समय लगेगा। जिससे समय के साथ ही साथ यात्रियों को ससमय ट्रेन मिल सकेगा।

X
Kajra News - demand for running memu train on bhagalpur kiul railway line is on hold in kajra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना