बॉक्सिंग में डीजे कॉलेज बना चैम्पियन

Lakhisarai News - भास्कर न्यूज| मुंगेर। लखीसराय मुंगेर विवि के सत्र 2019-20 वार्षिक स्पोर्ट्स कैलेंडर के आलोक में आरडी एंड डीजे कॉलेज,...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:16 AM IST
Lakhisarai News - dj college became champion in boxing
भास्कर न्यूज| मुंगेर। लखीसराय

मुंगेर विवि के सत्र 2019-20 वार्षिक स्पोर्ट्स कैलेंडर के आलोक में आरडी एंड डीजे कॉलेज, मुंगेर द्वारा आयोजित दो दिवसीय प्रथम अंतर महाविद्यालय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का समापन रविवार को इनडोर स्टेडियम में हुअा। रविवार को पुरुष और महिला के विभिन्न वजन वर्ग में खेले गए कई राउंड के रोमांचक मुकाबले में आरडी एण्ड डीजे कॉलेेज ओवरऑल चैम्पियन बना।

मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. रंजीत कुमार वर्मा ने खिलाड़ियों की हौसला बढ़ाया। बॉक्सिंग प्रतियोगिता में आरडी एंड डीजे कॉलेज, मुंगेर पुरुष वर्ग में 26 अंकों के साथ विजेता तथा जमालपुर कॉलेज, जमालपुर 18 अंकों के साथ उपविजेता बना। वहीं महिला वर्ग में भी आरडी एंड डीजे कॉलेज, मुंगेर 15 अंकों के साथ विजेता तथा 5 अंक के साथ कोशी कॉलेज, खगड़िया उपविजेता बना। दिसंबर में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ में होने वाले राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए स्वर्ण पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

विजेता खिलाड़ी का हाथ उठाकर घोषणा करते निर्णायक।

अवैध टिकट का धंधा करने वालों के खिलाफ चलाया सर्च अभियान

जमालपुर।लखीसराय | विगत दिनों अवैध रूप से आरक्षित टिकट का धंधा संचालित करने वाले गिरोह के सदस्य मुकेश कुमार की गिरफ्तारी के बाद रेलवे सुरक्षा एजेंसी चौकन्नी है। शनिवार को आरपीएसएफ टीम ने आरक्षित टिकट काउंटर पर सर्च अभियान चलाया। सुरक्षा अधिकारियों को देखते ही अवैध रूप से आरक्षित टिकट का धंधा संचालित करने वाले गिरोह के सदस्य फरार हो गए। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि टिकट काउंटर के माध्यम से अवैध रूप से आरक्षित टिकट का धंधा चलाने वाले गिरोह को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थी। कहा कि अवैध टिकट के धंधे वालों के गिरोह का मुख्य सरगना उनकी गिरफ्त में नहीं आ सका है।

तीन से 18 साल के सभी प्रकार के दिव्यांग बच्चों के लिए प्रखंड स्तर पर लगेगा शिविर

दिव्यांग बच्चाें को मिलेगी जीने की राह, शिक्षा विभाग जांच शिविर लगा देगा शिक्षण एवं सहायक सामग्री

भास्कर न्यूज| लखीसराय

जिले के 3 से 18 साल के सभी प्रकार के दिव्यांग बच्चों को बेहतर जीवन जीने के लिए शिक्षा विभाग शिक्षण एवं सहायक सामाग्री देगी। इसके लिए 13 नवंबर से प्रखंड स्तर पर जांच शिविर लगाया जाएगा। संसाधन शिक्षक, पुनर्वास विशेषज्ञ एवं प्रखंड साधन सेवी द्वारा प्रखंड स्तर पर जांच शिविर का अयोजन किया किया जाना है। जांच शिविर में अन्य जिले से प्रतिनियुक्त विशेषज्ञ एवं कार्यरत संसाधन शिक्षक, पुनर्वास विशेषज्ञ एवं प्रखंड साधन सेवी द्वार दिव्यांग बच्चों की जांच की जाएगी। जांच के दौरान बच्चों को सहायता एवं शिक्षण समाग्री भी वितरित की जाएगी। बच्चों को उनके अभिभावक के साथ जरूरी कागजातों दिव्यांग प्रमाण-पत्र, दो फोटोग्राफ, पहचान पत्र एवं आय- प्रमाण पत्र साथ में लाना होगा। दिव्यांग बच्चों को ब्रेन लिपी पुस्तक, श्रवण यंत्र, स्टीक, बैशाखी, ट्राय सायकिल आदि सामाग्री दिया जाएगा।

शिविर में जांच करने के बाद योग्यता के अनुसार सामाग्री दिया जाएगा। सर्व शिक्षा अभियान के डीपीओ उपेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि दिव्यांग बच्चों को शिक्षण एवं सहायक सामाग्री देेने के लिए विभागीय निर्देश प्राप्त हुए है। शिविर लगाकर सामाग्री का वितरण किया जाएगा। इसकी तैयारी की जा रही है।

इन तिथि को इन स्थानों पर लगाया जाएगा शिविर

13 नवंबर, संसाधन केंद्र, बड़हिया

14 नवंबर, प्रखंड संसाधन केंद्र, हलसी,

15 नवंबर, मध्य विद्यालय, रामपुर मननपुर

16 नवंबर, प्रखंड संसाधन केंद्र, रामगढ़चौक

18 नवंबर, प्रखंड संसाधन केंद्र, सूर्यगढ़ा

19 महिला विद्या मंदिर उच्च विद्यालय,

20 नवंबर, मध्य विद्यालय मोहनपुर, पिपरिया प्रखंड

X
Lakhisarai News - dj college became champion in boxing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना