अपने-अपने पाेषक क्षेत्र के बच्चाें में राेग पर नियंत्रण के लिए करें काम : डाॅ कंचन

Lakhisarai News - रामगढ़ चौक प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभाकक्ष में एएनएम एवं आशा फेसिलिटेटर की उपस्थिति में...

Dec 04, 2019, 09:06 AM IST
रामगढ़ चौक प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभाकक्ष में एएनएम एवं आशा फेसिलिटेटर की उपस्थिति में साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक चिकित्सा प्रभारी डॉ. कंचन, प्रबंधक अरुण कुमार, प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक माला कुमारी की उपस्थिति में की गई। बैठक में मुख्य रूप से सप्ताह भर के किए गए कार्य की समीक्षा रिपोर्ट सभी एएनएम से लिया गया एवं वहां उपस्थित आशा फेसिलिटेटर के द्वारा किए गए कार्य की समीक्षा की गई।

सप्ताह भर के टीकाकरण आदर्श दंपत्ति आरसीएच फैमिली प्लानिंग, मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना एवं हेल्थ मैनेजमेंट इनफॉरमेशन सिस्टम के तहत किए गए कार्य में शत-प्रतिशत सिस्टम के तहत किया गया है या नहीं इस पर भी विचार विमर्श किया गया। उपस्थित सभी एएनएम को अपने-अपने पोषक क्षेत्र में ठंड में बच्चों एवं रोग पर नियंत्रण के लिए काम करने पर भी ध्यान देने की बात की गई।

बैठक में उपस्थित आशा फेसिलिटेटर पुष्प लता कुमारी, वाटिका कुमारी, सुनीता कुमारी एवं एएनएम रेनू कुमारी, सविता कुमारी, सीमा कुमारी, मीना कुमारी, निभा कुमारी ने बताया कि क्षेत्र में कन्या उत्थान योजना के तहत शत प्रतिशत कार्य किया जा रहा है। वैसे कन्या जिनको सभी प्रकार के टीकाकरण प्राप्त हो चुका है उनको प्रोत्साहन राशि के लिए आवेदन भी जमा किया जा रहा है। उनके खाते पर जल्द ही सरकार के द्वारा प्रोत्साहन राशि भेज दी जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना