ताड़ी उतारने के दौरान गिरा युवक, मौत

Lakhisarai News - शुक्रवार को गोबड्डा पंचायत अंतर्गत गोबड्डा चौधरी टोला निवासी एक व्यक्ति की ताड़ के पेड़ से गिरकर मौत हो गई। मिली...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST
Lakhisarai News - dropped young man died during the toddy
शुक्रवार को गोबड्डा पंचायत अंतर्गत गोबड्डा चौधरी टोला निवासी एक व्यक्ति की ताड़ के पेड़ से गिरकर मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार 37 वर्षीय नंदलाल चौधरी पिता-सीताराम चौधरी ताड़ के पेड़ पर चढ़कर ताड़ी उतार रहा था। तेज धूप में उसकी पकड़ ताड़ के पेड़ पर ढ़ीली पड़ गई और फिसल जाने से वह ऊंचे पेड़ से सीधे नीचे जमीन पर आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद मृतक के घर कोहराम मच गया और ग्रामीण भी हतप्रभ हो गए। मृतक नंदलाल को तीन पुत्र और दो पुत्री है। नन्दलाल के ताड़ के पेड़ से गिरकर हुई मौत की जानकारी मिलने के बाद मृतक के घर ग्रामीणों की भीड़ लग गई है। प|ी सहित परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल है। स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता व भाजपा नेता मनोज पासवान की पहल पर शामपुर थाना में घटना की प्राथमिकी दर्ज कर लाश का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। खड़गपुर के अंचलाधिकारी हलेश्वर सिंह ने प्रभावित परिवार को अपेक्षित सरकारी सहायता देने का आश्वासन दिया है।

घटना के बाद मृतक के घर लोगों की लगी भीड़

दूसरे जुमे पर हजारों नमाजियों ने की इबादत

लखीसराय| पवित्र रमजान महीने के दूसरे जुमे पर शुक्रवार को हजारों नमाजियों ने इबादत की। शांति एवं उपवास के महीने रमजान को तीन भागों में बांटा गया है। जिसके प्रत्येक भाग दस दिन का होता है। इन्हें सफ भी कहते हैं। पहला सफ रहमत, दूसरा बरकत तथा तीसरा सफ मगफिरत का होता है। बुधवार को दसवां रोजा के साथ यह सफ समाप्त गया। शुक्रवार यानी ग्यारहवें रोजे पर रोजेदारों ने मस्जिदों में नमाज अदा की। रमजान महीने की इक्कीसवीं तारीख को मगफिरत यानी माफी वाली भाग होता है। इस भाग में वैसे लोगों को माफ किया जाता है जो इसके काबिल न थे। ऐसे व्यक्ति जो रोजा भी न रखते हों या रोजे का सम्मान न करता हो तो उसे इन नियामत, पुरस्कारों से वंचित रखा जाता है।

X
Lakhisarai News - dropped young man died during the toddy
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना