पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व विभागाध्यक्ष महेश बाबू

Lakhisarai News - केएसएस कॉलेज के हिंदी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष शहर के जाने माने प्रो. महेश प्रसाद सिंह का पार्थिव शरीर बुधवार...

Jan 16, 2020, 08:05 AM IST
Lakhisarai News - former department head mahesh babu merged in panchatattva
केएसएस कॉलेज के हिंदी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष शहर के जाने माने प्रो. महेश प्रसाद सिंह का पार्थिव शरीर बुधवार को मरांची गंगा घाट पर पंच तत्व में विलीन हो गया। 25 जून 1942 को बड़हिया में जन्म लिए प्रो. महेश बाबू का निवास केएसएस कॉलेज लखीसराय के पास रुद्राक्ष भवन में था।

ये लगभग दो माह से अस्वस्थ थे और पटना के एक निजी अस्पताल में इलाजरत थे किंतु 14 जनवरी को चिकित्सकों ने हार मान ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में संघ चालक की भूमिका में इन्होंने अपने महत्वपूर्ण योगदान दिया।आम जन से असीम प्रेम, हमेशा प्रसन्नचित स्वभाव का ही परिणाम रहा कि इनकी अंतिम यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए एवं महेश बाबू अमर रहें के नारे से शहर गूंज उठा। रुद्राक्ष से चलने के बाद इनके पार्थिव शरीर को केएसएस कॉलेज लाया गया जहाँ इनके पार्थिव शरीर पर कॉलेज कर्मियों ने पुष्पांजलि दिया। फिर संघ कार्यालय के सामने भी लोगों ने इनके सम्मान में वंदे मातरम के नारे लगाए। शव यात्रा थाना चौक तक गया फिर वहां से वाहन द्वारा मरांची घाट पहुंचा जहां उनके एकल पुत्र शैलेश वत्स ने मुखाग्नि दी और प्रो. महेश बाबू का पार्थिव शरीर पंच तत्व में विलीन हो गया।

X
Lakhisarai News - former department head mahesh babu merged in panchatattva
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना