मैं तो सुध बुध खोई श्याम तेरे चरण में....

Lakhisarai News - निर्जला एकादशी पर गुरुवार को मारवाड़ी समाज के श्रद्धालुओं द्वारा निशान शोभा यात्रा निकाली गई। गौशाला प्रांगण से...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:55 AM IST
Lakhisarai News - i am sudh budha khoi shyam tere phaye
निर्जला एकादशी पर गुरुवार को मारवाड़ी समाज के श्रद्धालुओं द्वारा निशान शोभा यात्रा निकाली गई। गौशाला प्रांगण से निकली शोभा यात्रा नगर भ्रमण करते हुए श्याम मंदिर पहुंचकर समाप्त हुई। 15 दिवसीय चंदन यात्रा उत्सव भी संपन्न हुआ। श्याम मंदिर में श्याम भक्तों ने पूजा कर सुख, शांति एवं समृद्धि की भगवान से कामना की।

सुबह से देर शाम तक श्याम मंदिर में भजन का दौर चलता रहा। प्रभु के दरबार में देर शाम तक भजनों का दौर चलता रहा। तेरी सूरत मन को मोह गई, मैं तो सुध बुध खोई श्याम तेरे शरण में। ओ मेरे कन्हैया भक्तों पर कर दे अपनी छइयां जैसी भजनों ने भक्तों को खूब झुमाया। संध्या मेंं भक्तों ज्योत जागरण का आयोजन किया गया। निर्जला एकादशी पर मंदिर को फूलों से सजाया गया। भजनों के द्वारा भक्तों ने बाबा श्याम को रिझाने की में लगे रहे। भक्तों ने पूरी आस्था के साथ प्रभु श्याम के चरणों में अपने को समर्पित किया। परंपरागत राजस्थानी परिधानों में में सजी महिलाएं निशान शोभा यात्रा में शामिल हुई।

श्याम मंदिर में भक्ति भाव से श्रद्धालुओें ने की पूजा अर्चना, किया प्रसाद का वितरण

निशान यात्रा पर झंडा का पूजन करते श्रद्धालु।

निशान शोभा यात्रा में ये हुए शामिल

श्याम सखी सेवा समिति की मीनू सुरेका, सुनीता संथालिया, शोभा पंखिया, वीणा राजगढ़िया, तन्नु बंका, रीता संथालिया, मंजू ड्रोलिया, चांदनी ड्रोलिया, रूपा हरितवाल, रेखा शर्मा, श्याम मंदिर कमेटी के सदस्य राजेश हरितवाल, श्रवण संथालिया, अशो राजगढ़िया, अनिल शर्मा, सपन कानोडिया, विष्णु ड्रोलिया, चंदन, विक्की, राजेश सुरेका, टीटु कावरिया सहित मारवाड़ी समाज के सैकड़ाें लोगों ने हिस्सा लिया।

श्याम दरबार में हुआ ज्योत जागरण

िनर्जला एकादशी को श्याम चंदन यात्रा उत्सव के समापन पर भक्तों ने श्याम दरबार में ज्योत जागरण कर प्रभु का आह्वान किया। कार्यक्रम के अंत में श्याम भक्त मंदिर प्रांगण में एकत्रित हुए। प्रभु का ध्यान लगाया। ज्योत जागरण के माध्यम से भक्तों ने प्रभु श्याम का आह्वान किया। उनसे सुख, शांति एवं समृद्धि की दुआ मांगी। माना गया हे कि निर्जला एकादशी को भगवान का ध्यान करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती है।

भजन संध्या से गूंजा मंदिर

ज्योत जागरण के बाद श्रद्धालुओं ने प्रभु श्याम के दरबार में भजनों की झड़ी लगाई। मारों अासरें दीनानाथ मेरी बात धानी कोनी, श्याम तेरे भरोसे मेरा परिवार जेसे भजनों स प्रभु को खूब रिझाया।

अखंड रामधुन को लेकर निकाली गई कलश यात्रा

कलश शोभायात्रा में शामिल कन्याएं व ग्रामीण।

हलसी| प्रखंड क्षेत्र के कैन्दी पंचायत अंतर्गत ककरोरी गांव में दो दिवसीय अखंड रामधुन यज्ञ को लेकर गुरूवार को 208 कन्याओं ने कलश शोभा यात्रा निकाली। शोभा यात्रा का कार्यक्रम शाम के चार बजे शुरू किया गया। शोभा यात्रा बैंड बाजा,ढोलक झाल, डीजे के साथ निकाली गई। श्रद्धालुओं के जयश्री राम, जयश्री राम, जय श्री रामजानकी के जय घोष से पूरा वातावरण भक्तिमय बना रहा। श्रद्धालुओं के द्वारा ठंडा पानी, शर्बत आदि पिलाकर स्वागत किया गया। ककरोरी गांव में ग्रामीणों ने कन्याओं का पांव पखारा। रास्ते में लोग कन्याओं को पंखा झलते चल रहे थे। ग्रामीणों ने कहा कि विश्व शांति के लिए यह अखंड रामधुन का आयोजन किया जा रहा है।

Lakhisarai News - i am sudh budha khoi shyam tere phaye
X
Lakhisarai News - i am sudh budha khoi shyam tere phaye
Lakhisarai News - i am sudh budha khoi shyam tere phaye
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना