राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने का निर्देश

Lakhisarai News - जनवितरण प्रणाली के विक्रेता के साथ बैठक करते एमओ। भास्कर न्यूज| बड़हिया राशन कार्ड को अब आधार कार्ड से जोड़ने की...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST
Lakhisarai News - instructions for linking ration card with aadhaar card
जनवितरण प्रणाली के विक्रेता के साथ बैठक करते एमओ।

भास्कर न्यूज| बड़हिया

राशन कार्ड को अब आधार कार्ड से जोड़ने की कवायद शुरू हो गयी है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा एक सप्ताह के अंदर राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है।

अब गांवों में घर-घर जाकर लोगों को इसके बारे में बताएंगे और पंजीकरण में मदद करेंगे। आधार कार्ड से न जुड़ने की स्थिति में लोगों को खाद्यान्न नहीं मिलेगा। शुक्रवार को बड़हिया प्रखंड कार्यालय स्थित प्रखंड आपूर्ति कार्यालय के सभागार में प्रखंड के सभी जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं का बैठक प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रविंद्र सिंह के अध्यक्षता में हुअा। सभी विक्रेताओं को अंत्योदय राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने के लिये शत प्रतिशत सत्यापन हेतु निर्देश दिया गया। अधिकारी ने बताया एक सप्ताह के अंदर हर हाल में आधार कार्ड से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। इस कार्य को किसी भी हालत में निर्धारित समय में पूरा करना है।

पहाड़ी क्षेत्राें के लिए स्वास्थ्य टीम गठित

सूर्यगढ़ा| प्रखंड के नक्सल प्रभावित पहाड़ी एवं आदिवासी इलाकों में ग्रामीणों की समुचित तरीके से उपचार कराने के लिए पीएचसी आने में असमर्थ है। इसको लेकर गुरूवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी धीरेन्द्र कुमार की देखरेख में पहाड़ी इलाकों के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी उपचार के लिए स्वास्थ्य टीम का गठन किया गया जिसमें स्वयं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ एक डाॅक्टर सहित 4-5 की संख्या में एएनएम को मिलाकर टीम का गठन किया गया है।

दो बाइक पर सवार चार शराबी गिरफ्तार

लखीसराय| उत्पाद विभाग की पुलिस ने जोकमैला गांव से शराब पीकर दो बाइक पर सवार होकर आ रहे चार शराबी को गिरफ्तार किया है।

X
Lakhisarai News - instructions for linking ration card with aadhaar card
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना