कुरौता पतनेर-मनकठा सरफेस ट्रांयगंल रेललाइन के लिए जमीन अधिग्रहण जल्द

Lakhisarai News - कुरौता पतनेर-मनकठा सरफेस ट्रांयगल रेल लाइन के लिए जल्द ही जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू होगी। 2016 के रेल बजट में...

Bhaskar News Network

Oct 19, 2019, 08:01 AM IST
Lakhisarai News - land acquisition soon for kurauta patner mankatha surface triangle railline
कुरौता पतनेर-मनकठा सरफेस ट्रांयगल रेल लाइन के लिए जल्द ही जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू होगी। 2016 के रेल बजट में कुरौता पतनेर-मनकठा ट्रांयगल रेल लाइन का प्रावधान किया गया था।

हालांकि उसके तीन साल बाद भी इस कार्य के लिए कोई पहल नहीं की गई अाैर मामला ठंडे बस्ते में चला गया। बता दें कि भूमि अधिग्रहण के लिए अनुग्रह नारायण सिंह समाज अध्ययन संस्थान से प्राप्त एसआइए स्टडी प्रतिवेदन का अंकन नये भू अर्जन अधिनियम की धारा 7 के तहत भूमि का अधिग्रहण करना है। इसके लिए गठित एक्सपर्ट कमेटी में दे सामाजिक वैज्ञानिक मुगलीनीचक पटना के लोकेश अानंद एवं इसी गांव के संजय कुमार को शामिल किया गया है। नगर परिषद लखीसराय के दो प्रतिनिधियों में वार्ड पार्षद रामदुलार केवट एवं सुधा कुमारी को भी शामिल किया गया है। पुनर्व्यवस्थापन विशेषज्ञ के रूप में भरांची मसौढ़ी पटना के पप्पू कुमार एवं संडा मसौढ़ी पटना के विजय कुमार शर्मा को भी कमिटी में जगह दी गई है। जमीन अधिग्रहण तकनीकी सहायक के रूप में दानापुर के सीनियर सेक्शन इंजीनियर राकेश रंजन को शामिल किया गया है। राकेश रंजन ने बताया कि लखीसराय डीएम द्वारा वार्ड पार्षद रामदुलार केवट को एक्सपर्ट ग्रुप के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया है। कुरौता पतनेर-मनकठा ट्रायंगल रेल लाइन के लिए 10 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जाना है।

X
Lakhisarai News - land acquisition soon for kurauta patner mankatha surface triangle railline
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना