दहेज की खातिर विवाहिता की फांसी लगा हत्या, 6 माह पूर्व हुई थी लव मैरेज

Lakhisarai News - लखीसराय थाना क्षेत्र के विद्यापीठ चौक स्थित रामवरण सिंह के किराए के मकान में मंगलवार की रात एक युवक ने दहेज की...

Jan 16, 2020, 08:05 AM IST
Lakhisarai News - married woman hanged for dowry love marriage took place 6 months ago
लखीसराय थाना क्षेत्र के विद्यापीठ चौक स्थित रामवरण सिंह के किराए के मकान में मंगलवार की रात एक युवक ने दहेज की खातिर अपनी प|ी की फांसी लगाकर हत्या कर दिया। घटना की जानकारी के बाद मृतका के मायके पक्ष के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में करने के साथ ही आरोपित पति को हिरासत में ले लिया है। घटना के संबंध में मृतका के पिता संजय साव के बयान पर दामाद सुकुल कुमार साव के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराया है।

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि छह माह पूर्व संजय साव की पुत्री संजू कुमारी(20) ने लखीसराय थाना क्षेत्र के साबिकपुर निवासी सुकुल कुमार के साथ प्रेम-प्रसंग में शादी रचाई थी। संजू कुमारी का मायके सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के रतनुपुर गांव में हैं। शादी के बाद से सुकुल कुमार अपनी प|ी संजू कुमारी को लेकर विद्यापीठ चौक के पास किराए के मकान में रह रहा था। परिवार को चलाने के लिए सुकुल ने चाऊमिन की दुकान खोल रखी थी। शादी के बाद से ही वह प|ी पर दहेज में बाइक, गाय देने एवं एक कट्‌ठा जमीन रजिस्ट्री करने के लिए दबाव बना रहा था। इसको लेकर प्रताड़ित भी किया जा रहा था। मंगलवार की रात संजू को पंखा में फांसी का फंदा डालकर लटका कर हत्या कर दिया। इसके बाद उसके परिवार के लोगों को सूचना दिया गया कि संजू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन ने पहुंच कर पुलिस को सूचना दिया। पुलिस शव को बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है।

वारदात
पति सुकुल ने सफाई में कहा- घर आकर देखा तो प|ी पंखे से लटकी थी

रोते बिलखते परिजन एवं पोस्टमार्टम हाउस के बाहर परिजन एवं ग्रामीणो की जुटी भीड़

पति ने कहा कि खुद ही फांसी के फंदे से झूल गई

मृतका संजू कुमारी के पति सुकुल कुमार ने कहा कि प्रेम विवाह करने के बाद परिवार का भरण पोषण करने के लिए चाऊमिन बेचने का काम कर रहा था। विद्यापीठ चौक पर ही किराए का मकान ले रखा था। मंगलवार की रात करीब 10 बजे जब घर पहुंचा तो देखा कि प|ी पंखा में फांसी का फंदा से लटक रही है। संजू ने खुद ही आत्महत्या कर ली है। इसके बाद शव को नीचे उतार कर ससुराल और मायके दोनों जगह सूचना दिया। बताया कि आपसी कलह के कारण संजू ने आत्महत्या कर ली।

फांसी लगाकर महिला की हत्या का मामला हुआ है दर्ज


X
Lakhisarai News - married woman hanged for dowry love marriage took place 6 months ago
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना