--Advertisement--

बाल उद्यान को एक भी आंगनबाड़ी केंद्र चयनित नहीं

Lakhisarai News - सूर्यगढ़ा प्रखंड के कुल दस पंचायत हैं नक्सल प्रभावित भास्कर न्यूज | कजरा नक्सल प्रभावित क्षेत्र के विकास को...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:40 AM IST
Kajra News - no one anganwadi center is selected for children39s garden
सूर्यगढ़ा प्रखंड के कुल दस पंचायत हैं नक्सल प्रभावित

भास्कर न्यूज | कजरा

नक्सल प्रभावित क्षेत्र के विकास को लेकर सूर्यगढ़ा प्रखंड के पांच आंगनबाड़ी केन्द्रों को बाल उद्यान के रूप में विकसित करने एवं यात्री शेड बनाने की योजना है, लेकिन कजरा एवं पीरी बाजार क्षेत्र के एक भी पंचायत के किसी भी आंगनबाड़ी केन्द्र का चयन बाल उद्यान में नहीं किया गया है।

इससे लोगों में आक्रोश पनप रहा है। बताते चलें कि सूर्यगढ़ा प्रखंड के पीरी बाजार थाना एवं कजरा थाना क्षेत्र नक्सल प्रभावित क्षेत्र में आता है, जिसमें 10 पंचायत क्रमश: बुधौली बनकर, उरैन, श्रीकिशुन, मदनपुर, बरियारपुर, चैरा राजपुर, महेशपुर, घोसैठ, कसबा एवं लोशघानी पंचायत हैं पर विभागीय पदाधिकारियों के कारण 10 पंचायत में एक भी पंचायत के एक भी आंगनबाड़ी केन्द्र का चयन बाल उद्यान के रूप में विकसित करने की सूची में नहीं किया गया है।

बता दें कि सूर्यगढ़ा प्रखंड अंतर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्र के पांच आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों के लिए झूला लगाने, छोटी बगिया बसाने बैठने के लिए रंगीन बेंच-डेस्क एवं बच्चों को खेलने के लिए लूडो, कैरम आदि की व्यवस्था कर प्ले स्कूल की तरह विकसित कर बच्चों को खेल-खेल के माध्यम से शिक्षा देने का लक्ष्य है। सूर्यगढ़ा प्रखंड युवा कांग्रेस अध्यक्ष अभिमन्यु राणावत ने कहा कि पदाधिकारी की कुंठित मानसिकता के कारण केन्द्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं का लाभ बच्चों तक पहुंचाने में बाधा डाल रही हैै।

X
Kajra News - no one anganwadi center is selected for children39s garden
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..