शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्राें में अब चलंत प्रदूषण जांच वाहन से कराएं पाेल्यूशन टेस्ट

Lakhisarai News - अाम लाेगाें की सहूलियत के लिए वाहनों के प्रदूषण की जांच काे चलंत वाहन काे शुक्रवार को डीटीअाे मो. सादिक जफर और...

Feb 15, 2020, 08:26 AM IST
Lakhisarai News - now conduct pollution testing in rural areas with the city by vehicle pollution test

अाम लाेगाें की सहूलियत के लिए वाहनों के प्रदूषण की जांच काे चलंत वाहन काे शुक्रवार को डीटीअाे मो. सादिक जफर और एमवीआई पंकज कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवना किया। अधिकारी द्वय ने कहा कि यह सुविधा देने वाला जिला लखीसराय जिला पूरे बिहार में तीसरा जिला है।

बिहार मोटर नियमावली, 1992 के नियमों में संशोधन करते हुए नया प्रखंडों में भी प्रदूषण केन्द्र खुलवाया जा रहा है। यह चलंत प्रदूषण जांच वाहन ऊं सांई प्रदूषण जांच केन्द्र चला रहा है। प्रदूषण सर्टिफिकेट नहीं रहने पर वाहन मालिकों को दस हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ता है। ऊं सांई मोटर ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल जमुई मोड़ के संचालक राेहित कुमार ने बताया कि गांव एवं प्रखंड स्तर पर चलने वाले वाहनों के प्रदूषण की जांच कर ऑन स्पॉट प्रमाण पत्र दिया जाएगा। 25 फरवरी से यह अभियान चलेगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक साेमवार को कजरा और अभयपुर, मंगलवार को मेदनीचौकी में मिल्की ढ़ाला और सूर्यगढ़ा थाना के पास, बुधवार को किऊल रेलवे स्टेशन और गढ़ी मोड़ और निस्ता गांव के पास, गुरूवार को टॉल गेट और बड़हिया पेट्रोल पंप के पास, शुक्रवार को रामगढ़ चौक,हलसी और तेतरहाट तथा शनिवार को पिपरिया और विद्यापीठ चौक तथा रविवार को बायपास रोड में चलंत प्रदूषण जांच वाहन से प्रदूषण की जांच की जाएगी।

वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते डीटीआे व अन्य।

X
Lakhisarai News - now conduct pollution testing in rural areas with the city by vehicle pollution test
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना