पोषण मेला में कुपोषण भगाने का बताया गया तरीका

Lakhisarai News - शुक्रवार को प्रखंड के पंचायत भवन हलसी में आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा पोषण मेला में मुख्य अतिथि जिला जीविका डीपीओ...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:52 AM IST
Halsi News - nutrition fair explained the way to eradicate malnutrition
शुक्रवार को प्रखंड के पंचायत भवन हलसी में आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा पोषण मेला में मुख्य अतिथि जिला जीविका डीपीओ कुमारी अनुपमा, सीडीपीओ इंदु कुमारी, सुपरवाइजर स्नेहलता कुमारी, आशा कार्यकर्ता के विभा कुमारी, प्रखंड के समस्त सेविका उपस्थित थी।

मेले में रंगोली बनाए गए एवं हरी सब्जी, फल, फूल आदि का स्टॉल लगाकर प्रदर्शनी किया गया। कार्यक्रम में डीपीओ ने कहा कि पोषण गर्भ से बच्चे के जन्म तक लाभ देता है। यह बच्चे के विकास में भी सहायक होता है। बच्चे को मां का दूध मुख्य रूप से सेवन करने करने को कहा एवं मां का दूध बच्चों के लिए अमृत बताया। साफ सफाई पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही। बच्चों को 6 माह तक सिर्फ मां का ही दूध देना है 6 माह से ऊपर के बच्चों को थोड़ा-थोड़ा तरल ठोस पदार्थ देने से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। वहीं गर्भवती महिलाओं को नियमित टीकाकरण कराएं। इस कार्यक्रम में गर्भवती महिला का गोद भराई का भी रस्म अदायगी किया गया। मौके पर प्रखंड की सेविका व अन्य लोगों ने भाग लिया ।

X
Halsi News - nutrition fair explained the way to eradicate malnutrition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना