नृत्य में प्रीति, एकल गायन में अंचल व क्विज प्रतियोगिता में दुर्गावती ने मारी बाजी

Lakhisarai News - एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत मंगलवार को डायट के ऑडिटोरियम में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। नृत्य में...

Jan 15, 2020, 08:10 AM IST
Lakhisarai News - preeti in dance lapel in solo singing and durgavati won in quiz competition

एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत मंगलवार को डायट के ऑडिटोरियम में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। नृत्य में प्रति कुमारी एवं एकल गायन में अंचल कुमारी ने बाजी मारी। राज्यांे के बीच भाषाई, साहित्यिक, सांस्कृतिक, खेल, पर्यटन के माध्यम से आपसी जुड़ाव को बढ़ावा देना है। आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभागी कलाकारों ने मंच पर अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में गायन, क्विज एवं चित्रकला की भी प्रतियोगिताएं हुईं। बालिका एवं बालक वर्ग स्तरों पर प्रतियोगिता आयोजित की गई।
इनमें से सभी प्रतियोगिताओं से उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर प्रतिभागियों का चयन किया गया। प्रथम स्थान पर जगह बनाने वाले कलाकर राज्य स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिन पर भारत सरकार द्वारा श्रेष्ठ भारत की शुरूआत की गई थी। कार्यक्रम का उद्देश्य बिहार को पूर्वी भारत में अवस्थित मिजोरम एवं त्रिपुरा के साथ संबंध स्थापित करना। भाषाई, सांस्कृतिक गतिविधियों को आदान-प्रदान करना है।

दीप प्रज्ज्वलित कर हुआ कार्यक्रम का शुभारंभ
डायट के प्राचार्य श्रवण कुमार एसएस के संभाग अधिकारी आेमजी अानंद सहित अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप में दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मौके पर संगीत एवं साइंस शिक्षक के रूप में अरविंद भारती, संजय बिहार पंडित, रविन्द्र कुमार, पप्पू राउत, उपेन्द्र कुमार, अालोक कुमार, चंदन कुमार, अमरेन्द्र कुमार, राजकुमार, रश्मिांत कौशिक, राजकुमार भी मौजूद थे।
हाई स्कूल नरोत्तमपुर कजरा की खुशबू कुमारी प्रथम एवं प्लस टू गोविंद हाई स्कूल मानो रामपुर की छात्रा अलका कुमारी द्वितीय स्थान पर रही। इसी प्रतियोगिता के बालक वर्ग में पब्लिक हाई स्कूल सूर्यगढ़ा के छात्र शुभम कुमार को प्रथम एवं यूएचएस लाल दियारा बड़हिया के छात्र आदित्य कुमार दूसरे स्थान पर रहे।क्विज प्रतियोगिता में प्लस टू हाई स्कूल की छात्रा दुर्गावती ने बाजी मारी और पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई। एएचएस बिहरौरा की छात्रा रेशमी कुमारी दूसरे स्थान पर रही। इसी प्रतियोगिता के बालक वर्ग में प्लस टू दुर्गा हाई स्कूल के छात्र कृष्णा कुमार प्रथम एवं प्लस टू हाई स्कूल का छात्रा सौरभ कुमार मोदी को दूसरा स्थान मिला।एकल गायन में प्लस टू हाई स्कूल मानो रामपुर की छात्रा आंचल कुमारी ने प्रथम स्थान जीता। प्लस टू परियोजना हाई स्कूल की सृष्टि को दूसरा एवं प्लस टू हाई स्कूल सहूर की छोटी कुमारी तीसरे स्थान पर रही। बालक वर्ग में पब्लिक हाई स्कूल सूर्यगढ़ा के छात्र क्रिष कुमार को पहला एवं हाई स्कूल लाल दियारा के आदित्य कुमार को दूसरा स्थान मिला।प्लस टू हाई स्कूल सहूर की छात्रा प्रीति कुमारी ने नृत्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए पहले स्थान पर जगह बनाई। प्लीस टू परियोजा हाई स्कूल की स्वीटी कुमार को दूसरा एवं हाई स्कूल मानो रामपुर की प्रिया कुमारी को तीसरा स्थान मिला।
एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम में तहत प्रस्तुति देतीं कलाकार।

X
Lakhisarai News - preeti in dance lapel in solo singing and durgavati won in quiz competition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना