धूप निकलने से मिली राहत, न्यूनतम में 3 और अधिकतम पारे में 7 डिग्री की बढ़त

Lakhisarai News - बुधवार को तापमान में इजाफे के बावजूद कनकनी जारी रहा। सुबह से वातावरण में कोहरा छाया रहा। पूरे दिन मौसम में नमी के...

Jan 16, 2020, 08:05 AM IST
Lakhisarai News - relief from sunshine minimum 3 and maximum mercury up by 7 degrees
बुधवार को तापमान में इजाफे के बावजूद कनकनी जारी रहा। सुबह से वातावरण में कोहरा छाया रहा। पूरे दिन मौसम में नमी के कारण ठंड का प्रकोप छाया रहा। मकर संक्रांति के पर्व रहने के कारण लोगों ने ठंड में सुबह स्नान कर पूजा की एवं दही चुड़ा खाया। लगातार ठंड के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बुधवार को पूरे दिन आसमान में धुंध छाया रहा। दोपहर बाद धूप खिलने से मौसम में गर्माहट अाई।

दोपहर तक वातावरण में कोहरा छाये रहने के कारण विजिबिलिटी सौ मीटर रही। इस दौरान कुछ दूरी बाद दिखाई नहीं पड़ रही थी। वाहन चालकों को इसके कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मंगलवार की अपेक्षा तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। अधिकतम तापमान में 07 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान में 03 डिग्री बढ़ोतरी रही। अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा एवं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लखीसराय| पटना जिले के मोकामा थाना क्षेत्र के घोसवरी गांव से मंगलवार की शाम अपह्रत रवि कुमार को पटना पुलिस ने लखीसराय पुलिस के सहयोग से अमहरा थाना क्षेत्र के मकदमपुर गांव से छट्‌ठू साव के घर से बुधवार की अहले सुबह बरामद कर लिया है। अपह्रत को बरामद करने के साथ ही पुलिस ने अपहर्ता गिरोह के तीन सदस्य छट्‌ठा साव, रामनिवास कुमार एवं प्रभात कुमार को एक कट्‌टा एवं दो जिंदा गोली, फिरौती मांगने में प्रयोग किए गए मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार कर लिया है। जबकि तीन अपराधी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। फतुहा सह बाढ़ के अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि रवि कुमार को मंगलवार की शाम घोसवरी से ही बोलेरो से अगवा किया था। अगवा करने के बाद उसे हथिदह में ट्रेन पर चढ़ा कर मनकट्‌ठा स्टेशन लेकर उतरा और फिर उसे छट्‌ठू साव के घर में छिपा कर रवि के परिजन से दस लाख रुपए की फिरौती की मांग की।

ठंड को लेकर स्कूल में छुट्टी समाप्त

ठंड को लेकर स्कूलों में जारी छुट्टी समाप्त हो गई है। गुरूवार से स्कूल खुलेंगे। हालांकि ठंड में अभी कमी नहीं आई है। ऐसे में स्कूल खुलने से बच्चों की परेशानी बढ़ेगी। 14 जनवरी से वर्ग एक से पांच तक के बच्चों के स्कूल में ठंड को देखते हुए छुट्टी बढ़ाई गई थी। ठंड में कमी नहीं आने से स्कूल खुलेंगे लेकिन बच्चों की उपस्थित नगण्य रहने की संभावना है।

झाझा- बरौनी सेक्शन में लगा 4 घंटे का फ्रेट कॉरिडोर ब्लॉक

भास्कर न्यूज| लखीसराय

आसनसोल झाझा- बरौनी सेक्शन में बुधवार को फिर से फ्रेट कॉरिडोर ब्लॉक लगाया गया। चार घंटे के ब्लॉक में अाधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन घंटों प्रभावित रहा। वहीं एक जोड़ी ट्रेन रद्द रही। घने कोहरे के चलते पहले तो किऊल स्टेशन पर सुबह में सन्नाटा पसरा रहा। दिन चढ़ने के साथ जब स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ होने लगी तो ट्रेनें कहीं न कहीं ब्लॉक में फंसी रही। सुबह 6.45 से 10.45 तक झाझा- बरौनी रूट में ब्लॉक लगाया गया था, लेकिन इसका असर दिन के 12 बजे तक रहा।

इसके बाद ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ। 53,49 अप एवं 53050 डाउन हावड़ा- मोकामा पैसेंजर रद्द कर दी गई थी। शेष अन्य ट्रेनों को रिशिड्यूल एवं रेगुलेट कर चलाया गया, जिससे ट्रेनें अपने समय से घंटों देरी से चली। 15955 अप डिब्रुगढ़- दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल अपने समय से लगभग 75 मिनट की देरी से किऊल पहंुची। 15648 गुवपाहाटी- लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस 90 मिनट, 13133 अप सियालदा- वाराणसी एक्सप्रेस 120 मिनट, 18622 अप हटिया- पटना पाटलीपुत्र एक्सप्रेस 120 मिनट रिशिड्यूल एवं रेगुलेट कर चली।

ठंड के बावजूद गंगा स्नान कर पूजा पाठ, शाम में सन्नाटा

कड़ाके की ठंड व कोहरा के बावजूद बाजार में मकर संक्रांति को लेकर लोगों ने गंगा स्नान कर मंदिरों में पूजा पाठ किया। साथ ही दही चुड़ा व तील का सेवन किया। दिन भर तो मकर संक्रांति की चहल पहल रही लेकिन शाम होते ही ठंड के कारण लोग अपने घरों में दुबके गए। सड़कों पर सन्नाटा पसर गया।

आज का मौसम का हाल

बादल 65 प्रतिशत

हवा 07 किमी

दृश्यता 100 प्रतिशत

आर्द्रता 78 प्रतिशत

19 डिग्री

सुबह का तापमान

X
Lakhisarai News - relief from sunshine minimum 3 and maximum mercury up by 7 degrees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना