स्कूल की जमीन का किया अतिक्रमण, रास्ता बाधित

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST

Lakhisarai News - पिपरिया | पिपरिया शिक्षांचल अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मुड़वरिया पूर्वी टोला की जमीन को गांव के दो दबंग अखिलेश्वर...

Lakhisarai News - school encroachment of the land obstruction of path
पिपरिया | पिपरिया शिक्षांचल अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मुड़वरिया पूर्वी टोला की जमीन को गांव के दो दबंग अखिलेश्वर यादव एवं मनोज यादव ने अवैध ढंग से कब्जा कर जमीन पर मिट्टी भर रहे हैं। इससे विद्यालय की मुख्य सड़क बाधित हो गई है जिससे शिक्षकों एवं छात्रों का रास्ता बंद हो गया है। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक कोकिल प्रसाद यादव ने डीर्इअाे एवं पिपरिया थाना काे आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

सड़क हादसे में जख्मी युवक की इलाज के दौरान मौत

लखीसराय| लखीसराय थाना क्षेत्र के शहीद द्वारा के पास 14 मई की रात सड़क दुर्घटना में जख्मी हुए चितरंजन रोड नया टोला निवासी उमेश वर्मा के पुत्र विकास कुमार का इलाज के दौरान पटना में मौत हो गई। युवक की माैत होने के बाद परिजन शव को लेकर लखीसराय पहुंचे। शव के लखीसराय पहुंचने के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के लखीसराय-शेखपुरा पथ की घटना

टायर फटने से पेड़ से टकराया बोलेरो चालक की मौत, एक महिला जख्मी

भास्कर न्यूज| रामगढ़ चौक

रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के लखीसराय-शेखपुरा पथ पर नदियावां-बिहटा गांव के बीच तेज रफ्तार से जा रहे बोलेरो संख्या बीआर 46 बी 8468 के दाहिने साइड का अगला टायर फटने से बोलेरो अनियंत्रित हो जोरदार आवाज के साथ सीधे पेड़ से जा टकराया। जिससे बोलेरो का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि घटनास्थल पर ही बोलेरो चालक 40 वर्षीय अविनाश सिन्हा की मौत हो गई। बोलेरो गाड़ी पर सवार लखीसराय शहर के पश्चिमी कार्यानंदनगर निवासी प्रोफेसर श्याम प्रसाद सिंह की बहू प्रज्ञा कुमारी बुरी तरह से जख्मी हो गई। प्रज्ञा कुमारी बोलेरो से शेखपुरा के बरबीघा के निकट मालदा गांव से शादी समारोह में भाग लेकर वापस अपने घर लखीसराय आ रही थी। जख्मी हालत में प्रज्ञा कुमारी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत रहने के कारण डॉक्टर ने पटना रेफर कर दिया। मृतक बोलेरो चालक लखीसराय शहर के ही पश्चिमी कार्यानंदनगर निवासी शशिभूषण सिन्हा के पुत्र हैं। शव को रामगढ़ चौक पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घटना की सूचना पर मृतक चालक के परिजन सदर अस्पताल पहुंचे जहां उनका रो-रोकर हाल बुरा है।

सड़क हादसे में चालक की मौत के बाद रोते बिलखते परिजन।

नक्सलियों के विरुद्ध चल रहा सर्च अभियान खत्म

कजरा| बुधवार के अहले सुबह शुरू हुआ नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान लगातार दो दिन और दो रात तक चलाया गया। इस अभियान में कोबरा की 6 टीम, सीआरपीएफ 131 बटालियन कजरा, बन्नूबगीचा के अलावे कई और सुरक्षा बल शामिल थे। यह अभियान शुक्रवार की सुबह खत्म हो गया। शीतला कोड़ासी, बड़मसिया, कानीमोह, काशीटोला, घोघरघाटी, हदहदीय सहित कजरा, पीरीबाजार, चानन थाना क्षेत्र के पहाड़ी व जंगली क्षेत्राें का खाक छाना गया।

किऊल पुलिस ने हत्यारोपी को भेजा जेल

चानन| प्रखंड के लाखोचक गांव निवासी गुरुचरण यादव के पुत्र सुधीर यादव को किऊल पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। किउल थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया कि सुधीर यादव हत्या का आरोपी था। वर्ष 2009 में एक बच्चे का किडनैपिंग कर उसकी हत्या कर दी गई थी और तब से वो फरार चल रहा था।

बड़हिया प्रखंड के वीरूपुर थाना क्षेत्र के सरौरा गांव की घटना

शादी समारोह में डांस करती महिला का फोटो लेने के विवाद में मारपीट

भास्कर न्यूज| बड़हिया

बड़हिया थाना अंचल के वीरूपुर थाना क्षेत्र के सरौरा गांव में बुधवार की रात एक शादी समारोह में उस समय भगदड़ मच गई, जब डीजे पर डांस कर रही महिलाओं का फ़ोटो खींचने को लेकर दो गुट भिड़ गए। दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे चले। मारपीट में एक पक्ष के करीब चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

मारपीट होते ही वहां पर अफरा-तफरी मच गई। झगड़े की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। उसके बाद हालात पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार, बड़हिया प्रखंड के पाली पंचायत के सरौरा गांव में विजय महतो के यहां शादी का कार्यक्रम था। कार्यक्रम स्थल पर डीजे बज रहा था। गाने पर घर की महिलाएं डांस कर रही थी। डांस कर रही महिलाओं का कुछ लोग फोटो खींचने लगे। महिलाओं को फ़ोटो खींचने को मना किया गया। जिसको लेकर दो युवक झगड़ने लगे। कहा सुनी के बाद दोनों में मारपीट होने लगी, जिसके बाद वहां अफरातफरी मच गई। स्थिति तब बिगड़ गई, जब विवाद ने दो गुटों के बीच संघर्ष का रूप ले लिया।

दोनो पक्षों के लोग एक दूसरे पर लाठी डंडा लेकर टूट पड़े। ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने पर वीरूपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामला शांति कराया। घायल को रेफ़रल अस्पताल बड़हिया भेजा गया। मारपीट को लेकर एक पक्ष के भूषण राम के पुत्र कांत राम ने आवेदन देकर दूसरे पक्ष के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। वीरूपुर थानाध्यक्ष बालमुकुंद राय ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। झगड़े के लिए जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

वादी को दी जान से मारने की धमकी

लखीसराय|
अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम के न्यायालय से जमानत अर्जी खारिज होने पर अभियुक्तों ने वादी को जान से मारने की धमकी दी है। हलसी थाना क्षेत्र के गेरूआ पुरसंडा निवासी भरोसी ठाकुर की प|ी करमनी देवी ने हलसी थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। आवेदन में करमनी देवी ने कहा है कि उन्होंने 22 मार्च को शालीग्राम ठाकुर के विरुद्ध हलसी थाना में एफआईआर दर्ज कराया था। मामले में अभियुक्तों के द्वारा अग्रिम जमानत के लिए एडीजे प्रथम के न्यायालय में अर्जी दाखिल किया था।

X
Lakhisarai News - school encroachment of the land obstruction of path
COMMENT