अधिकारियों के आवागमन के बाद भी नहीं हटी रेलवे की जमीन पर बनी दुकानें

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST

Lakhisarai News - लखीसराय के मननपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और अवैध ठेकेदार और उसके गुर्गाें की मिलीभगत से बनाई गई अवैध दुकानों को...

Lakhisarai News - shops made on the land of railway not even after the traffic movement
लखीसराय के मननपुर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और अवैध ठेकेदार और उसके गुर्गाें की मिलीभगत से बनाई गई अवैध दुकानों को रेलवे के वरीय अधिकारियों के आवागमन पर भी नहीं हटाया जाता।

राजेन्द्र नगर-हावड़ा एक्सप्रेस में बुधवार की रात छिनतई होने के बाद गुरुवार को जमालपुर के रेल एसपी मो. आमिर जावेद के मननपुर स्टेशन पर आने के बाद कुछ देर के लिए अवैध दुकानों को हटाया गया था। लेकिन एसआरपी के जाने के बाद फिर से दुकानें सज गई। शुक्रवार को भी आरपीएफ के दानापुर मंडल के कमांडेंट झाझा पहुंचे थे, लेकिन इनके आने की सूचना रहने के बाद भी अवैध दुकानों को नहीं हटाया गया। लोगों में चर्चा है कि अधिकारियों के आने और रूकने की जानकारी स्थानीय आरपीएफ अधिकारियों को रहती है। अधिकारियों के द्वारा ठेकेदार को दुकान हटाने या रहने देने का निर्देश दिया जाता है।

उनके निर्देश पर ही ठेकेदार दुकान लगवाते या हटवाते हैं। इन अवैध दुकानों को झाझा आरपीएफ के इशारे पर लगवाया जाता है। इन दुकानों को लगाने के लिए आरपीएफ ने अवैध व्यक्ति को ठेकेदारी दे रखी है। यह ठेकेदारी भी केवल मौखिक होता है। बात होने के बाद अवैध ठेकेदारों के द्वारा स्टेशन परिसर में सजने वाली दुकानों से वसूली की जाती है। ट्रेन या स्टेशन परिसर के हॉकरों के पैसा नहीं देने पर ठेकेदार के गुर्गों के द्वारा मारपीट भी की जाती है। लेकिन भय से हॉकर इसकी शिकायत नहीं करते हैं। सूत्रों की मानें तो ठेकेदार और उसके कथित गुर्गे रेलवे परिसर में दुकान लगाने वालों पर अपनी हुकूमत चलाते हैं। बताया जाता है कि ठेकेदार के पर्दे के पीछे के लोगों का चरित्र संदिग्ध है। उनके पास मनकट्‌ठा, लखीसराय, कुंदर आदि जगहाें के संदिग्ध चरित्र के लोगों को लगातार आना-जाना लगा रहता है।

X
Lakhisarai News - shops made on the land of railway not even after the traffic movement
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543