प्रशिक्षुओं ने ली नर्सिंग सेवा में सत्य, इमानदारी व निष्ठा की शपथ

Lakhisarai News - सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच एनएनएम स्कूल सभागार में शनिवार को लैंप लाइटिंग सेरेमनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:55 AM IST
Lakhisarai News - trainees pledge truth honesty and loyalty in li nursing service
सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच एनएनएम स्कूल सभागार में शनिवार को लैंप लाइटिंग सेरेमनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ट्रेनिंग ले रही प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष की छात्राओं के लिए लिए शनिवार का खास दिन था। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत फूल और बुके देकर स्वागत किया गया। फूल खिलते हैं जब आप मुस्कुराते हैं, जहां आते हैं चार चांद लग जाते हैं, उस मंच की शोभा के क्या कहने, जहां आप जैसे अतिथि आते हैं। इस स्लोगन के साथ अतिथियों का स्वागत किया गया। मौके पर ट्रेनिंग ले रही एएनएम ने सत्य, निष्ठा एवं ईमानदारी की शपथ ली।

पांच घंटे तक चले कार्यक्रम के बीच में तालियों की गड़गड़ाहट से सभागार गूंजता रहा। नर्सिंग सेवा की शपथ लेने के साथ ही स्कूल की प्राचार्या संध्या सिंह ने 106 प्रशिक्षुओं को बारी से बारी से कैप पहनाया। कार्यक्रम शुरू होने के पूर्व प्रार्थना हुई, सरस्वती वंदना के बाद दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया गया। सदा बचाती है रोगी को, दुख दर्दों की बीमारी से, भेदभाव नहीं करे वह नर रोगी और नारी से, देख बुलंदी नर्सों की, बीमारी डर जाती है, फ्लोंरेस की वह पावन बेटी नर्सिंग कहलाती है। स्कूल की प्राचार्या संध्या सिंह ने प्रशिक्षु नर्सों को शपथ दिलाते हुए हमारे लिए सबसे महत्वूपर्ण है जो कर्तव्यों का पालन करना सिखाती है।

स्कूल की प्राचार्या संध्या सिंह ने 106 प्रशिक्षुओं को बारी-बारी से पहनाया कैप

लैम्प लाईटिंग सेरेमनी कार्यक्रम में भ्रूण हत्या पर नाटक प्रस्तुत करती प्रशिक्षु नर्स।

स्वागत गीत प्रस्तुत करती छात्राएं।

नर्स को कैप पहनाती प्राचार्या संध्या सिंह।

इन अतिथियों ने किया कार्यक्रम का उद्घाटन

एडीएम खुर्शीद आलम, एडीएम मुरली प्रसाद सिंह, सीएस डा. अशाेक कुमार एवं स्कूल की प्राचार्या संध्या सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। एसडीएम ने अपने संबोधन में कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा स्कूल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, असामाजिक तत्वों को इरादों को कभी कामयाब नहीं होने देंगे। प्राचार्या संध्या सिंह ने प्रशिक्षुओं को दूर दृष्टि पक्का इरादा का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि जिस उद्देश्य के लिए यहां आए है उस दिशा की ओर बुलंदियों के साथ आगे बढ़े। उन्होंने प्रशिक्षुओं के सफलता के पथ पर बढ़ते रहने की कामना की।

जमीन पर आकाश झूम के बरसे

कार्यक्रम में मौसम ग्रुप द्वारा जमीन पर आकाश झूम के बरसे गणेशा डांस पर नृत्य की प्रस्तुति दी गई। राम रतन घन पायो की गीत पर भी कलाकारों ने नृत्य प्रस्तुत किया। देर तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का दौर चलता रहा। स्लो डांस के अलावा विभिन्न प्रकार के डांस की भाव देख उपस्थित अतिथि मंत्रमुग्ध हुए।

सबसे ज्यादा क्रिमिनल केस के 602 में से 52 का किया गया निष्पादन

नेशनल लोक अदालत में 627 वादों का हुआ निष्पादन

भास्कर न्यूज| लखीसराय

सिविल कोर्ट परिसर में शनिवार को आयोजित नेशनल लोक अदालत में समझौते के आधार पर 627 वादों का निष्पादन किया गया। विभिन्न मामलों के निवटारे के लिए कुल आठ बेंचों का गठन किया गया था। लोक अदालत में सबसे ज्यादा मामले क्रिमिनल कंपाउंडेबल के थे। कुल 602 में से 52 मालों का निष्पादन दो पक्षों क बीच समझौते के आधार पर किया गया। एमएसीटी मामले में सबसे ज्यादा 4 लाख 75 हजार की वसूली हुई।

इसके तहत कुल आठ में से एक मात्र मामले का निष्पादन हुआ। इसके बाद एनआइ एक्ट के एक मामले में 5 लाख 82 हजार 177 हजार पर समझौता हुआ। लोक अदालत में कुल 9952 मामलों का निष्पादन किया जाना था। इनमें से मात्र 627 मामलों का ही निष्पादन किया जा सका। विभिन्न मामलों में 31 लाख, 67 हजार 771 रुपये की रिकवरी की गई। वहीं मेट्रिमोनियल से संबंधित दो में से एक भी मामले का निष्पादन नहीं किया जा सका। श्रम विभाग के 15 में से किसी पर भी समझौता नहीं हुआ। इलेक्ट्रिसिटी बिल के 20 में से 4 मामलों का निष्पादन किया गया। बिजली विभाग एवं उपभोक्ताओं के बीच हुए समझौते में 1 लाख 11 हजार 399 रुपये पर दोनों पक्षों के बीच सहमति बनी।

लोक अदालत में समझौते के लिए नहीं पहुंच रहे प्रतिवादी| ें दोनों पक्षों के नहीं पहुंचने के कारण ज्यादा मामलों का निष्पादन नहीं किया जा सका। समझौते के लिए न्यायिक दंडाधिकारी अपने अपने बेंच पर बैठ दो पक्षों के आने का इंतजार करते रहे, लेकिन समझौते के लिए कोई नहीं आए।लोक अदालत में वाटर बिल बैंकिंग, लैंड, सर्विस मैटर एवं राजस्व से जुड़े एक भी मामले नहीं लिए गए थे। बैकिंग से जुड़े मामले नहीं लिए जाने के कारण लोक अदालत में समझौता करने वालों की भीड़ अपेक्षाकृत काफी कम रही। लोगों की माने तो कई बार लोक अदालत में पहुंचे लेकिन समझौता नहीं हो सका। लोक अदालत के प्रति लोगों का विश्वास कम होता जा रहा है।

सरपंच और न्याय सचिव को मिलेगी ट्रेनिंग

भास्कर न्यूज। लखीसराय

पंचायती राज विभाग की ओर से संपोषित पंचायती राज पीठ, चाणक्य राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के अंतर्गत जिले के ग्राम कचहरी प्रतिनिधियों का प्रखंड स्तरीय दो दिवसीय ओरिएंटेशन कार्यक्रम 19 जुलाई से 08 अगस्त तक होगा। तैयारी पूरी है। इस संबंध में जिलाधिकारी शोभेन्द्र कुमार चौधरी ने सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र भेज कर निर्धारित समय पर प्रतिभागियों को उपस्थित कराने का निर्देश दिया है।

इन प्रखंडों में होगा प्रशिक्षण कार्यक्रम

प्रखंड तिथि स्थान

पिपरिया 19 एवं 20 जुलाई पिपरिया

बड़हिया 22 एवं 23 जुलाई बड़हिया लखीसराय 24 एवं 25 जुलाई लखीसराय सूर्यगढ़ा 29 एवं 30 जुलाई सूर्यगढ़ा

हलसी 01 एवं 02 अगस्त हलसी

चानन 05 एवं 06 अगस्त चानन

रामगढ़ चौक 07 एवं 08 अगस्त प्रखंड कार्यालय, रामगढ़ चौक

Lakhisarai News - trainees pledge truth honesty and loyalty in li nursing service
Lakhisarai News - trainees pledge truth honesty and loyalty in li nursing service
X
Lakhisarai News - trainees pledge truth honesty and loyalty in li nursing service
Lakhisarai News - trainees pledge truth honesty and loyalty in li nursing service
Lakhisarai News - trainees pledge truth honesty and loyalty in li nursing service
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना