बिजली आपूर्ति की समस्या को लेकर आदिवासियाें ने डीएम से लगाई गुहार

Lakhisarai News - प्रखंड के कुंदर पंचायत अंतर्गत आदिवासी गांव जगुआजोर में पिछले कई दिनों से बिजली आपूर्ति बाधित रहने से लोग परेशान...

Nov 11, 2019, 07:01 AM IST
प्रखंड के कुंदर पंचायत अंतर्गत आदिवासी गांव जगुआजोर में पिछले कई दिनों से बिजली आपूर्ति बाधित रहने से लोग परेशान हैं। जिसको लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को आवेदन लिखकर पुनः बिजली आपूर्ति बहाल करने की मांग की है।

ग्रामीणों ने आवेदन के माध्यम से बताया है कि 11हजार वोल्ट का पोल के पास लगा जंफर खराब होने से गांव में पिछले पांच दिनों से बिजली आपूर्ति बाधित है। जिसकी सूचना क्षेत्रीय विधुत आपूर्ति पदाधिकारी को दी गई।जिसके आदेशानुसार जंफर को खोल दिया गया और बताया गया कि एक दो दिनों के भीतर जंफर को फिर से जोड़ दिया जायेगा। लेकिन समय बीत जाने के बाद कोई कार्रवाई नही हुई। अंततः पुनः एक बार फिर क्षेत्रीय विद्युत अधिकारी को दी गई । उसके बाद किसी क्षेत्रीय विद्युत मिस्त्री को भेजा गया लेकिन मिस्त्री ने कहा कि 2 हजार रुपये लगेंगे तभी जंफर को जोड़ा जायेगा। ग्रामीणों ने आवेदन पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी को बताया कि आदिवासी क्षेत्रों में रहनेवाले गरीब लोगों के पास 2 हजार रुपये काफी मायने रखता है। इसलिए थक हार कर उन अधिकारी के ऊपर कार्रवाई करने की मांग की है। जिसके निर्देश में बिजली उपभोक्ताओं से अवैध राशि वसूल कर बिजली सबंधित कार्य करवाया जा रहा है। आवेदन करने वालों में परमेश्वर मरांडी,शिव मरांडी, कर्मदेव हांसदा,अजय मुर्मुर, सुनीता देवी सहित अन्य ग्रामीण शामिल हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना