‘कुपोषण समाज केे लिए श्राप, लोगों में जागरूकता जरूरी’

Madhepura News - शुक्रवार को प्रखंड के आईसीडीएस कार्यालय में पोषण माह के तहत पोषण मेले का आयोजन किया गया। पोषण मेला में परियोजना...

Sep 14, 2019, 08:22 AM IST
Kumarkhand News - 39curse for malnutrition society awareness of people necessary39
शुक्रवार को प्रखंड के आईसीडीएस कार्यालय में पोषण माह के तहत पोषण मेले का आयोजन किया गया। पोषण मेला में परियोजना अंतर्गत सभी आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका व आशा शामिल हुई। मेला का उद्घाटन सीओ सह सीडीपीओ जयप्रकाश राय ने किया। मौके पर उन्होंने कहा कि पोषण मेला के आयोजन से खानपान, सही पोषाहार व स्वच्छता की जानकारी मिलने का मौका मिलता है। वहीं केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक मनोरंजन कुमार ने कहा मेला मे विभिन्न स्टॉल को जरिए लोगों को सही पोषण की जानकारी दी जा रही है। ताकि सही पोषण के साथ बच्चों का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि आज के समय में कुपोषण समाज के लिए श्राप बन गया है, इस श्राप को समाज व देश दूर भगाने के लिए आमलोगों में जागरूकता जरूरी है। उन्होंने कहा कि बच्चे हमारे के भविष्य है और जब तक बच्चे कुपोषित होंगे देश आगे नहीं बढ़ सकता है।

मौके पर महिला पर्यवेक्षिका पर्यवेक्षिका निशा राज, माधुरी, साधना, प्रभा, जीविका की सामुदायिक समन्वयक अर्चना कुमारी, कंचन कुमारी, शिक्षा विभाग की तरफ से विनय कुमार, स्वास्थ्य विभाग से प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक ब्रिजेश कुमार, प्रखंड सामुदायिक समन्वयक शमशाद आलम, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के चिकित्सक आशीष कुमार, राजीव कुमार, एएनएम रेणु कुमारी, अंचल कार्यालय के नाजिर सुनील कुमार सुमन, जितेन्द्र कुमार, कार्यपालक सहायक कृष्णा कुमार व अन्य मौजूद थे।

पोषण मेले में लगा स्टॉल व शामिल सेविका-सहायिका।

X
Kumarkhand News - 39curse for malnutrition society awareness of people necessary39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना