पीएचसी में 44 महिलाओं का हुआ बंध्याकरण

Madhepura News - प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन में शनिवार को शिविर का...

Nov 11, 2019, 07:05 AM IST
प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन में शनिवार को शिविर का आयोजन कर कुल 44 महिलाओं का बंध्याकरण किया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि मेरी स्टॉपर संस्था के कर्मियों के द्वारा विशेष शिविर का आयोजन कर 44 महिलाओं का बंध्याकरण किया गया है। यह शिविर आगे भी चलता रहेगा। मेरी स्टॉप के प्रखंड पर्यवेक्षक विकास कुमार सिंह ने बताया कि चिकित्सक दशरथ झा के नेतृत्व में कुल 45 में 44 महिलाओं का बंध्याकरण किया गया। जिसमें एक महिला को प्रारंभिक जांच के दौरान ऑपरेशन हेतु असमर्थता को देखते हुए चिकित्सक ने उन्हें ऑपरेशन करने से इंकार कर दिया।

मौके पर सहायक के तौर पर एएनएम अंजनी कुमारी, खुशबू कुमारी, काउंसलर सुबर दानी मिंज, ओटी इंचार्ज मोहम्मद फैजल, राजेश मल्लिक तथा अरविंद शर्मा आदि मौजूद थे। प्रखंड पर्यवेक्षक ने बताया कि महिला बंध्याकरण के लिए 2000 एवं पुरुष नसबंदी के लिए 3000 रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

बंध्याकरण के लिए दी जाती है प्रोत्साहन राशि

चौसा पीएचसी में जांच करते चिकित्सक।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना