जिले में 6 माह में 559 सड़क दुर्घटना,अधिकारी हैं बेफिक्र

Madhepura News - जिले में इन दिनों लगातार वाहन दुर्घटनाओं की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं अधिकतर दुर्घटनाओं का कारण नौसिखिया...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:55 AM IST
Kumarkhand News - 559 road accidents in the district in 6 months officials are uncomfortable
जिले में इन दिनों लगातार वाहन दुर्घटनाओं की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। वहीं अधिकतर दुर्घटनाओं का कारण नौसिखिया चालक, बिना हेलमेट ड्राइविंग व जर्जर सड़क बन रही है। जिले में इन 6 माह में कुल 559 लोग सड़क दुर्घटना हो चुकी है। हर माह 93 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। इन आंकड़ों से जिला प्रशासन और परिवहन विभाग कोई सबक लेता नहीं दिख रहा है।

लगातार नौसिखिया चालक जर्जर सड़कों पर फर्राटेदार स्पीड में उड़ान भर रहे हैं। कम समय में अधिक दूरी तय करने के साथ रेस लगाने के चक्कर में अपने के साथ ही दूसरों की जान को भी खतरे में डाल रहे है। बिना हेलमेट बाइक राइडिंग युवाओं के लिए फैशन बन चुका है, जो सड़क दुर्घटनाओं को बढ़ावा देता है। सदर अस्पताल से प्राप्त आंकड़ों की माने तो जनवरी से लेकर जून तक 559 सड़क दुर्घटना घटित हो चुकी है। जनवरी में 82, फरवरी में 115, मार्च में 111, अप्रैल में 111, मई में 128 व जून में 123 सड़क दुर्घटना हुई है।

विदित हो कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए परिवहन विभाग द्वारा पिल्यन राइडर नियम लागू किया गया है। इस नियम के तहत चालक के साथ पीछे बैठे सवारी को भी हेलमेट लगाना अनिवार्य है। लेकिन जिले में नियम का पालन कर सवारी द्वारा हेलमेट लगाना तो दूर की बात है, यहां चालक भी हेलमेट लगाना जरूरी नहीं समझते हैं। वहीं सड़कों पर राेजाना चेकिंग नहीं होने के कारण उन्हें किसी प्रकार का भय नहीं रहता है।

बिना हेलमेट के बादक चलाते नाबालिग।

केस 1 : अनियंत्रित मोटरसाइकिल ने मारी टक्कर :

पिछले बुधवार को जिला मुख्यालय के पार्वती साइंस कॉलेज के समीप कॉलेज चौक निवासी अमृत राज को एक अनियंत्रित मोटरसाइकिल सवार ने सामने से टक्कर मार दी। इसके बाद हेलमेट नहीं होने के कारण अमृत के सिर में भी काफी चोट आई और वह घायल हो गए। इसके बाद उनके मित्र गौतम द्वारा उन्हें सदर अस्पताल लाया गया।

केस 2 : ट्रिपल लोडिंग बाइक अनियंत्रित होने से 1 घायल :

3 जुलाई को कुमारखंड निवासी विकास कुमार अपने भाई मनीष व गंगेश के साथ बस स्टैंड जा रहे थे। इसी दौरान उनकी बाइक अनियंत्रित होकर गड्‌ढे में गिर गई। बाद में उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक इलाज के बाद हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

केस 3 : अनियंत्रत बाइक होने से तीन घायल : सदर प्रखंड के चकला चौक निवासी सत्यपाल उम्र 15 वर्ष, विवेक कुमार उम्र 17 वर्ष और अभिषेक कुमार उम्र 10 वर्ष एक बाइक पर सवार होकर मुरलीगंज जा रहे थे। इस दौरान बाइक अचानक से अनियंत्रित हो गई। इस दुर्घटना में विवेक कुमार व सत्यपाल कुमार को हल्की चोटें आई, लेकिन अभिषेक कुमार का सिर फट जाने के कारण उसकी स्थिति गंभीर थी। जिसके बाद उसे सदर अस्पताल से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

हर शनिवार को की जा रही है जांच :


X
Kumarkhand News - 559 road accidents in the district in 6 months officials are uncomfortable
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना