पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Chausa News Bapu39s 150th Anniversary Competition Competition To Be Organized On 21st

बापू की 150वीं वर्षगांठ पर 21 को मेधा प्रतियोगिता का होगा आयोजन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांधी पुस्तकालय प्रबंध समिति चौसा के अध्यक्ष श्रवण कुमार पासवान की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि बापू के 150वीं वर्षगांठ पर प्रखंड स्तरीय बापू मेधा प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। पुस्तकालय सचिव विनोद आजाद ने बताया कि इस प्रतियोगिता में सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के वर्ग 6 से 10 तक के छात्र-छात्राएं भाग ले सकेंगे।

श्री आजाद ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र 19 अगस्त तक गांधी पुस्तकालय कार्यालय में अपने आवेदन के साथ प्रवेश शुल्क के रूप में 10 रुपए जमा कराकर रसीद ले सकते हैं। वहीं प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 21 सितंबर को परीक्षा केंद्र जनता उच्च विद्यालय चौसा में होगा। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता परीक्षा में केवल गांधीजी के जीवन एवं दर्शन से संबंधित 50 ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न ही पूछे जाएंगे। वहीं चयनित छात्र-छात्राओं को गांधी जी के 150 वीं वर्षगांठ के अवसर पर 2 अक्टूबर को आयोजित समारोह के दौरान पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा पर चर्चा करते हुए सचिव श्री आजाद ने बताया कि 2 अक्टूबर को स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकाली जाएगी और पुस्तकालय परिसर में राष्ट्र ध्वज का ध्वजारोहण कर बच्चों के बीच मिठाई का वितरण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समाज में विभिन्न क्षेत्रों के उत्कृष्ट योगदान देने वाले 11 चयनित व्यक्तियों को अंग वस्त्र, मोमेंटो व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से पुस्तकालय के कोषाध्यक्ष मनोज शर्मा, पुस्तकाध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, सदस्य अनिल पोद्दार, संजय सुमन, अमित डॉन, श्रीकांत मेहता, अवधेश कुमार, मृत्युंजय भगत मौजूद थे।

चौसा के गांधी पुस्तकालय में बैठक करते सदस्य।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें