बिजली चोरी के आरोप में तीन के खिलाफ केस दर्ज

Madhepura News - कुमारखंड थाना के सिहपुर गढ़िया पंचायत अंतर्गत सिकरहटी तथा गुड़िया में शुक्रवार को छापेमारी कर विद्युत विभाग के...

Feb 15, 2020, 08:25 AM IST

कुमारखंड थाना के सिहपुर गढ़िया पंचायत अंतर्गत सिकरहटी तथा गुड़िया में शुक्रवार को छापेमारी कर विद्युत विभाग के जेई ने तीन उपभोक्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। जेेई अमरनाथ गुप्ता ने बताया कि थाना क्षेत्र के सिहपुर गढ़िया पंचायत स्थित सिकरहटी वार्ड संख्या-8 में विद्युत विभाग के कनीय अभियंता अमरनाथ गुप्ता के नेतृत्व में छापेमारी की गई। इस दौरान अवैध रूप से विद्युत का उपयोग कर रहे कर रहे चानो राम के विरुद्ध थाने में जेई अमरनाथ गुप्ता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा कि उपभोक्ता चानो राम के यहां 11369 रुपए बाकी हो जाने पर बकाया राशि के विरुद्ध विद्युत संबंध विच्छेद कर दिया गया था। इसके बावजूद टोंका फंसाकर विद्युत ऊर्जा की चोरी की जा रही थी। इससे विभाग को 13865 रुपए की क्षति हुई है। जेई ने बताया कि सिहपुर गढ़िया पंचायत स्थित गुड़िया वार्ड संख्या- 14 में विद्युत विभाग द्वाारा छापेमारी की गई। अवैध रूप से विद्युत का उपयोग कर रहे कर रहीं ललित देवी के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई।

जेई ने आरोप लगाते हुए कहा है कि विद्युत उपभोक्ता ललिता देवी के यहां 16146 रुपए बाकी रहने पर विद्युत संबंध विच्छेद कर दिया गया था। इसके बावजूद उन्होंने टोंका फंसाकर बिजली की चोरी कर रहीं थी। इससे 14260 रूपये की क्षति हुई है। सिहपुर गढ़िया पंचायत स्थित गुड़िया वार्ड संख्या-13 में विद्युत का उपयोग कर रहे रामखेलावन मुखिया के विरुद्ध थाने में जेई अमरनाथ गुप्ता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। 17610 रुपए बाकी होने पर कनेक्शन काट दिया गया था। फिर भी बिजली की चोरी कर रहे थे। इससे विभाग को 6843 रुपए की क्षति हुई है। जेई ने थाने में दर्ज प्राथमिकी में उक्त तीनों मामले में विद्युत बिल बकाया 43239 रुपए और विद्युत ऊर्जा चोरी का 34968 यानी कुल 78207 रुपए बकाया का दावा ठोका है। थानाध्यक्ष दीपकचन्द्र दास ने बताया कि 3 व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हुई है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना