अनुमंडल के गजेटियर की तैयारी में जुटे डीसीआरएल

Madhepura News - उदाकिशुनगंज| उदाकिशुनगंज अनुमंडल के गजेटियर तैयारी में डीसीआरएल ललित कुमार सिंह जुट गए हैं। इस दौरान रविवार को...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:25 AM IST
Udakishunganj News - dcrl preparing for the gazetteer of the subdivision
उदाकिशुनगंज| उदाकिशुनगंज अनुमंडल के गजेटियर तैयारी में डीसीआरएल ललित कुमार सिंह जुट गए हैं। इस दौरान रविवार को गजेटियर तैयारी के लिए अनुमंडल सभागार में बैठक हुई थी। इसके लिए तीन लोगों की प्रखंड वाइज कमेटी तैयार की गई है।

उदाकिशुनगंज प्रखंड की कमान खुद संभाल रहे डीसीएलआर ने सोमवार को अनुमंडल के स्थापना की पूरी जानकारी के लिए स्थापना के समय तत्कालीन पूर्व विधायक सिंघेश्वर प्रसाद मेहता से मिलकर जुड़ी तमाम बातों की जानकारी हासिल की। पूर्व विधायक सिंघेश्वर प्रसाद मेहता ने बताया कि तत्कालीन मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा से मैं और पूर्व विधायक शशिनाथ झा ने मिलकर उदाकिशुनगंज को अनुमंडल का दर्जा दिलवाया। तत्कालीन मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा ने उदाकिशुनगंज पहुंच कर अनुमंडल स्थापना की नींव रखे। पूर्व विधायक ने कहा की उस समय हम लोगों का जिला भागलपुर हुआ करता था। पहले मधेपुरा को जिले का दर्जा दिया गया, उसके बाद उदाकिशुनगंज को अनुमंडल का दर्जा मिला। उसके बाद डीसीआरएल ललित कुमार सिंह ने सन 1924 ई में मधुबन पंचायत में बने पहले विद्यालय जो कि अभी मध्य विद्यालय मधुबन के नाम से मौजूद है उसका भी जायजा लिया और उनका भी चित्र संग्रह किया। मौके पर प्रो. प्रकाश कुमार मिश्रा, मिथिलेश कुमार आदि थे।

X
Udakishunganj News - dcrl preparing for the gazetteer of the subdivision
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना