ध्वस्त पुलिया नहीं बनने से चचरी पुल बना सहारा

Madhepura News - बैठमुसहरी पंचायत में बसनही पुलिया ध्वस्त होने के बाद विभागीय अधिकारी द्वारा इस दिशा में पहल नहीं किया जा रहा है।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:25 AM IST
Udakishunganj News - do not build bridges
बैठमुसहरी पंचायत में बसनही पुलिया ध्वस्त होने के बाद विभागीय अधिकारी द्वारा इस दिशा में पहल नहीं किया जा रहा है। हालांकि स्थानीय लोगों ने आपसी सहयोग से बांस-बल्ली का चचरी पुल बना कर नहर पार करने की अस्थायी व्यवस्था कर लिया है। लेकिन उक्त चचरी के सहारे पारगमन के दौरान लोगों में हर समय दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। ज्ञात हो कि बसनही पुलिया ग्वालपाड़ा बाजार को जोड़ने वाली एक मात्र मुख्य सड़क मार्ग है। इस पुलिया के सहारे महुआ बाजार से ग्वालपाड़ा, मधेपुरा, उदाकिशुनगंज, बिहारीगंज, पूर्णिया की आवाजाही होती है। बावजूद इसके विभाग द्वारा इस दिशा में किसी प्रकार का पहल नहीं किया जाना आमलोगों के समझ से परे है।

चचरी पुल को पारकर पढ़ाई के लिए जाते विद्यार्थी।

पारगमन के दौरान बच्चों को होती है परेशानी

ग्रामीणों ने बताया कि चचरी पुल पारगमन के दौरान दो दिन पूर्व एक बाइक सवार फिसल कर पानी में गिर गया। जिसे स्थानीय लोगों द्वारा बाहर निकाला गया। पुलिया नही बनाये जाने से खास कर स्कूली बच्चों को आवाजाही के दौरान भारी परेशानी होती है। अभिभावकों को इस बात का डर लगा रहता है कि पुलिया पार करने के क्रम में बच्चों के साथ कहीं कोई दुर्घटना ना हो जाये। स्थानीय लोगों ने बताया कि विभाग द्वारा इस दिशा में अविलंब पहल नहीं किया गया तो ग्रामीण अांदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

X
Udakishunganj News - do not build bridges
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना