आलमनगर में बाढ़ से कटाव प्रभावित किसानाें में आक्रोश

Madhepura News - प्रखंड के बिसपट्टी पंचायत स्थित विष्णुपुर गांव के मुस्लिम टोला होकर गुजरने वाली कारी कोसी की सहायक नदी का...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:20 AM IST
Alamnagar News - fury affecting erosion due to floods in alamnagar
प्रखंड के बिसपट्टी पंचायत स्थित विष्णुपुर गांव के मुस्लिम टोला होकर गुजरने वाली कारी कोसी की सहायक नदी का पश्चिमी किनारा 100 फीट कट जाने की वजह से 10 से 12 फीट गहरा हो गया है।

इस कारण आस-पास के सैकड़ों एकड़ में लगी धान, हल्दी, मूली एवं सब्जी की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई। ग्रामीण मो. अकबर, मो. साहिल, मो. बबलू, वार्ड सदस्य मो. अमीर, मो. इरफान, मो. मुर्शीद, मो. चंदसुर, मो. जाहिर आदि किसानों ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि 15 से 20 दिन पूर्व ही अतिवृष्टि और कारी कोसी के जलस्तर में वृद्धि हो जाने की वजह से बिशनपुर से कर्बला तक जाने वाले मार्ग में लगभग एक सौ फीट कट गया। जिसको बचाने को लेकर ग्रामीणों के द्वारा हजारों रुपए के बांस- बल्ले एवं मिट्टी का प्रबंध किया गया। परंतु नहीं बचाया जा सका। स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर बीडीओ-सीओ से भी गुहार लगाई, बावजूद कोई पदाधिकारी इस ओर देखने तक के लिए नहीं आए। समय रहते हुए पदाधिकारी सतर्क हो जाते तो फसल बच जाती। ग्रामीणों ने बताया कि जबकि इस मार्ग से होकर परसाहा, विसपट्टी, चकफजुला,गोसावन थान, भलुआही, गोपालपुर, अखरी के लोग आवाजाही करते हैं। पदाधिकारियों की लापरवाही की वजह से आज इन गांवों के लोगों को कई किलोमीटर घूमकर खुरहान आलमनगर जाना पड़ता है। सरकार के द्वारा फसल क्षति मुआवजा एवं समय रहते हैं कटाव की मरम्मत नहीं की गई तो हमलोग बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

आलमनगर में समस्या का समाधान नहीं होने पर विरोध जताते ग्रामीण।

X
Alamnagar News - fury affecting erosion due to floods in alamnagar
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना