विज्ञापन

मेडिकल कॉलेज तक बनेगा रोड,17 से ली जमीन

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:11 AM IST

Madhepura News - सिंहेश्वर स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल तक सामानांतर सड़क निर्माण कराए जाने को...

Singheswar News - medical college to be constructed road from 17 to land
  • comment
सिंहेश्वर स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल तक सामानांतर सड़क निर्माण कराए जाने को लेकर अधिकारियों ने स्थलीय निरीक्षण किया है। जिसमें जमीन एक्वायर करने की समीक्षा की गई है। बता दें कि प्रखंड के जजहट सबैला में निर्माणाधीन जननायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल तक सड़क के लिए 50 फीट के रास्ता को लेकर 17 रैयतों की जमाबंदी के जमीन का अधिग्रहण किया था। विभाग द्वारा आवंटित 6 करोड़, 45 लाख, 59 हजार, 402 रुपये मिलने के उपरांत प्रशासन द्वारा 14 रैयतों की जमीन का निबंधन कार्य पूर्ण कर लिया गया। साथ ही तेज नारायण यादव के 2 जमाबंदी मद की जमीन का 1 करोड़ 56 लाख 30 हजार 500 की राशि भुगतान किया जाना शेष है।

मेडिकल कॉलेज।

एक एकड़ भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया है लंबित

अधिकारियों को निरीक्षण के दौरान जानकारी मिली कि अधिग्रहण को 11 लोगों की एक एकड़ जमीन अधिग्रहण किए जाने की प्रक्रिया लंबित है। लोगों ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में डबल पॉलिसी चल रही है। जजहट मौजा की अधिग्रहित जमीन के बाबत किसानों को 1 लाख 75 हजार तथा मजरहट मौजा की जमीन का 55 हजार रुपए प्रति कट्‌ठा के हिसाब से दिया जा रहा है। किसानों ने अधिकारियों के समक्ष सिर्फ मौजा बदल जाने पर भूमि की कीमत में बड़ा अंतर होने का मुद्दा उठाया। जिसपर अधिकारियों ने विचार किए जाने की बात कही। मौके पर एलएंडटी के पीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के आगे की जमीन पेंच में फंसा हुआ है। जबकि, इस वर्ष ही अस्पताल और मेडिकल कॉलेज चालू हो जाएगा। बताते चलें कि जमीन की स्थलीय जांच में डीडीसी मुकेश कुमार, एडीएम उपेंद्र कुमार, डीसीएलआर गोपाल कुमार, एसडीओ वृंदालाल, सीआई अभिमन्यु यादव, अमीन मनोज कुमार आदि मौजूद थे ।

X
Singheswar News - medical college to be constructed road from 17 to land
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन