करूवैली गांव में पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम

Madhepura News - कुमारखंड | नेहरू युवा केंद्र मधेपुरा के तत्वावधान में बुधवार को प्रखंड के खुर्दा करूबैली गांव में नवयुवक शक्ति...

Jan 16, 2020, 08:01 AM IST
Kumarkhand News - neighborhood youth parliament program in karuvaili village
कुमारखंड | नेहरू युवा केंद्र मधेपुरा के तत्वावधान में बुधवार को प्रखंड के खुर्दा करूबैली गांव में नवयुवक शक्ति युवा क्लब करूबैली के द्वारा एक दिवसीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उत्क्रमित उच्च विद्यालय करूबेली के परिसर में आयोजित कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन पूर्व मुखिया सुनील कुमार यादव, सरपंच मीना देवी, रामदेव मंडल, प्रशिक्षक चंदन कुमार और दशरथ मंडल ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न युवा मंडल के सदस्यों ने भाग लिया।

कार्यक्रम में मौजूद वक्ताओं ने मिलकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। मौके पर प्रशिक्षक ने युवकों को राष्ट्र के विकास में भागीदारी, जनसेवा की भावना को प्रोत्साहित करना, पौधरोपण, श्रमदान, गरीबी उन्मूलन, सामाजिक मुद्दे जैसे कन्या भ्रूण हत्या, दहेज, नशीली दवाओं के सेवन और शराब सहित नशा उन्मूलन, बाल विवाह जैसे मुद्दों के प्रति युवाओं में जागरूकता पैदा करने की साथ इस दिशा में सही पहल करने के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। मौके पर राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक रविंदर कुमार, कुंदन कुमार, विनोद कुमार, चंदन कुमार आदि थे।

X
Kumarkhand News - neighborhood youth parliament program in karuvaili village
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना