पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Puraini News Regeneration Of Suspended Hm Re Energized The Atmosphere Of The Area

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निलंबित एचएम के पुनः योगदान लेने से क्षेत्र का माहौल फिर से गरमाया

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बैंक प्रबंधन की मिलीभगत से 1.52 लाख से ज्यादा की अवैध निकासी कर लेने का आरोप

भास्कर न्यूज| पुरैनी

कुछ दिनों पूर्व लाखों रुपए गबन के आरोपी पुरैनी क्षेत्र अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुरसंडी के निलंबित एचएम के पुनः विद्यालय में योगदान लेने से क्षेत्र का माहौल फिर से गरमाया हुअा है। मालूम हो कि कुरसंडी विद्यालय में पदस्थापित पूर्व प्रधान शिक्षक हरिश्चंद्र प्रसाद गुप्ता पर विद्यालय शिक्षा समिति की सचिव रीना देवी का विभिन्न तिथि में छह चेक पर फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक प्रबंधन की मिलीभगत से 1.52 लाख से ज्यादा की अवैध निकासी कर लेने का आरोप था।

शिक्षा समिति की सचिव के द्वारा जब मामला थाने में दर्ज करवाया गया तो स्थानीय अभिभावकों एवं ग्रामीणों ने एचएम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उच्च स्तर के पदाधिकारी से मांग की कि जल्द से जल्द एमएच को निलंबित करें अन्यथा वह अपने बच्चों को विद्यालय नहीं भेजेंगे। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीईओ ने गबन के आरोपी एमएम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर निलंबन अवधि में उसका पदस्थापन कुमारखंड बीआरसी में कर दिया गया था। लोगों का आरोप है कि इधर उक्त मामले में गलत तथ्यों को आधार बनाकर डीपीओ स्थापना ने निलंबन से मुक्त करते हुए उन्हें फिर से वहीं पदस्थापित कर दिया है।

पुरैनी के कुरसंडी में प्रदर्शन करते ग्रामीण।

विद्यालय शिक्षा समिति अध्यक्ष व सचिव ने किया विरोध : डीपीओ स्थापना के द्वारा लिए गए इस निर्णय के विरोध में शनिवार को विद्यालय शिक्षा समिति की सचिव रीना देवी की देखरेख एवं अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य चंपा देवी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर जहां डीपीओ स्थापना के कारनामे पर कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं ग्रामीणों ने बीईओ से गबन के आरोपी प्रधान शिक्षक के न्यायालय से बरी होने तक उनका पदस्थापना अन्यत्र विद्यालय में करने की मांग की है। बीईओ अशोक कुमार झा ने कहा कि ग्रामीणों का आवेदन प्राप्त हुआ है। वरीय पदाधिकारी से मार्गदर्शन लिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें