--Advertisement--

एसडीओ ने डीपीओ को लिखा पत्र 10 को नहीं करें सेविका का चयन

Madhepura News - बिना मैपिंग पंजी सुधार किए ही 10 दिसंबर को सेविका बहाली की तिथि निर्धारण कर किए जाने के मामले में एसडीओ ने डीपीओ...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:26 AM IST
Udakishunganj News - sdo does not write letter 10 to dpo sevika39s selection
बिना मैपिंग पंजी सुधार किए ही 10 दिसंबर को सेविका बहाली की तिथि निर्धारण कर किए जाने के मामले में एसडीओ ने डीपीओ आइसीडीएस को पत्र भेजकर चयन प्रक्रिया पर रोक लगाने को कहा है। यह मामला प्रखंड के जोतैली पंचायत स्थित वार्ड नंबर छह स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का है। उक्त आंगनबाड़ी केंद्र पर चयन का मामला पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा कोटि के विवाद के कारण पूर्व में अगले आदेश तक के लिए आम सभा को रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद आवेदिका सुधा कुमारी ने मैपिंग पंजी सर्वेक्षण पर सवाल उठाते हुए प्रखंड से लेकर जिला कार्यालय तक लिखित शिकायत दर्ज करायी। अधिकारियों को दिये शिकायत पत्र में आवेदिका ने मैपिंग पंजी में भारी हेराफेरी करने का आरोप लगाया था।

मैपिंग पंजी सुधार किए बिना ही चयन की तिथि किया निर्धारित : आवेदिका की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसडीओ एसजेड हसन ने डीपीओ को भेजे पत्र में बताया है कि आवेदक के मुताबिक वार्ड नंबर 6 पिछड़ी जाति बाहुल्य है। जबकि साजिश के तहत कुर्मी जाति के लोगों को धानुक बताकर अति पिछड़ी बाहुल्य क्षेत्र कर दिया गया। मामले को लेकर पूर्व में सीओ सह सीडीपीओ को समुचित तरीके से मैपिंग पंजी सुधार किए जाने का निर्देश दिया गया था। लेकिन बिना मैपिंग पंजी सुधार किये बगैर ही 10 दिसम्बर की तिथि सेविका बहाली के लिए तिथि निर्धारण कर दिया गया है। एसडीओ ने डीपीओ आइसीडीएस को आवेदिका द्वारा प्राप्त संबंधित कागजातों सहित भेजे गये पत्र में यह भी कहा है कि उक्त मामले में सीओ सह सीडीपीओ को समुचित जांच किये जाने का आदेश देते हुए रिपोर्ट आने तक 10 दिसंबर को होने वाले सेविका चयन प्रक्रिया को स्थगित किया जा सकता है।

X
Udakishunganj News - sdo does not write letter 10 to dpo sevika39s selection
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..