सात निश्चय योजना में मची है लूट 15 दिन पूर्व बनी गली-नाली हुआ ध्वस्त

Madhepura News - प्रखंड क्षेत्र के बड़ाही आनंदपुरा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 6 में एक पखवाड़े पहले 11 लाख 79 हजार 650 रुपए की लागत से...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:31 AM IST
Udakishunganj News - seven destruction plans into loot 15 day pre made corridor destroyed
प्रखंड क्षेत्र के बड़ाही आनंदपुरा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 6 में एक पखवाड़े पहले 11 लाख 79 हजार 650 रुपए की लागत से बनाए गए गली-नाली बनने के साथ टूटने लगा है। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत प्रमोद झा के घर से भुवनेश्वर झा के घर तक गली-नाली का निर्माण वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति के द्वारा किया गया था।

प्रबंधन समिति में वार्ड नंबर 6 के वार्ड सदस्य विश्वेश्वर यादव और वार्ड सचिव कल्याण झा शामिल हैं। लेकिन निर्माण के 15 दिन बाद ही गली-नाली बुरी तरह ध्वस्त हो गया। इससे सड़क जानलेवा बन गई है। निर्माण कार्य में घटिया सामग्री के प्रयोग से ग्रामीणों में धीरे-धीरे आक्रोश पनपने लगा है। वार्ड सचिव, वार्ड सदस्य और विभागीय अधिकारी से क्षुब्ध ग्रामीण आंदोलन करने का मन बना रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना दुधारू गाय बन गई है। गली नाली निर्माण कार्य में बड़े पैमाने पर लुट मची है। निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया जाता है। जिसके कारण कुछ ही दिनों में ध्वस्त हो जाता है। उच्चाधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद भी जांच पड़ताल नहीं होती है।

फर्जी तरीके से वार्ड सचिव के चयन के साथ नली-गली में बड़े पैमाने पर बरती गई अनियमितता : मौके पर ग्रामीण नंदन कुमार, मुकेश कुमार, प्रदीप कुमार यादव, सनोज कुमार मुखिया, ललिता देवी, निरंजन कुमार यादव, विकास मुखिया, चंदन मुखिया सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि इससे पूर्व भी बीडीओ को लिखित आवेदन देकर वार्ड 6 के आमजन को बिना किसी जानकारी दिए धोखाधड़ी से वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति का सचिव चयन का आरोप लगाया गया था।

ग्रामीणों ने आवेदन देकर पर्यवेक्षक सह पंचायत सेवक कीर्तिनारायण यादव और वार्ड सदस्य पर मिली भगत से कल्याण झा को गुपचुप तरीके से वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति का सचिव चयनित किए जाने का आरोप लगाया गया था। ग्रामीणों का कहना है कि फर्जी तरीके से वार्ड सचिव का चयन होने से सात निश्चय योजना अंतर्गत वार्ड में नली गली निर्माण में बड़े पैमाने अनियमितता बरती गई, लेकिन अधिकारियों द्वारा इसपर कोई पहल नहीं किया गया। जिसका खामियाजा आज आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

X
Udakishunganj News - seven destruction plans into loot 15 day pre made corridor destroyed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना