जोरगमा में सात निश्चय योजनाएं कागज पर पूर्ण, धरातल पर अधूरी

Madhepura News - प्रखंड के जोरगामा पंचायत में सात निश्चय अंतर्गत गली-नाली योजनाओं की दो दिन तक हुई जांच में चौंकाने वाला मामला...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:30 AM IST
Murliganj News - seven fixed plans in jorgama complete on paper incomplete on the ground
प्रखंड के जोरगामा पंचायत में सात निश्चय अंतर्गत गली-नाली योजनाओं की दो दिन तक हुई जांच में चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है। बुधवार और गुरुवार की देर शाम तक सभी वार्डों की गली-नाली योजना की जांच के लिए मधेपुरा से आए अधिकारियों की टीम ने जांच की, तो अधिकतर योजनाओं में अनियमितता सामने आई। इतना ही नहीं, कुछ योजनाओं के कागज पर पूर्ण बताया गया, जबकि वे योजनाएं पूर्ण थे ही नहीं। जेई अनिल कुमार एवं जिला सहकारिता पदाधिकारी आनंद कुमार की टीम के द्वारा पंचायत के 12 वार्डों में कुल 21 गली-नली योजनाओं का भौतिक सत्यापन किया गया। जांच टीम में शामिल अधिकारियों ने स्पष्ट रूप से कहा कि सभी योजनाओं के पुनर्मूल्यांकन की आवश्यकता है। कोई भी योजना जोरगामा पंचायत में संतोषप्रद स्थिति में नहीं पाई गई। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी गई है।

अधिकतर योजनाओं का काम नहीं हुआ पूरा : बताया कि वार्ड नंबर एक में दो गली-नली योजना पर काम किया गया, दोनों ही काम अपूर्ण है। जबकि कागज पर पूर्ण हैं। वहीं वार्ड 2 में 4 योजनाएं खोली गई, जिसमें तीन योजनाएं अब तक अपूर्ण हैं। वार्ड 3 में भी दो योजनाएं की गई, दोनों ही अपूर्ण हैं। वार्ड 5 में दो योजनाएं जिसमें एक पूर्ण और दूसरी अपूर्ण हैं। वार्ड 7 में एक योजना गली नली की है, जो पूर्ण है। वार्ड 8 में दो योजना ली गई, दोनों ही अपूर्ण हैं। वहीं वार्ड 8 में इस योजना अंतर्गत निर्माण की गई पीसीसी ढलाई सड़क में काफी अनियमितता बरती गई है। जिसमें स्थानीय लोगों की शिकायत पर सड़क तोड़कर देखा गया तो महज 3 इंच ही ढलाई की गई थी। जबकि दोनों किनारे पर 6 इंच ढलाई की गई थी। वार्ड 9 में एक योजना ली गई, वह भी अपूर्ण स्थिति में थी। वार्ड 10 की तीन योजनाओं में दो अपूर्ण, वार्ड 11 अाैर वार्ड 12 की दो-दो योजनाओं में दोनों ही पूर्ण थी।

X
Murliganj News - seven fixed plans in jorgama complete on paper incomplete on the ground
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना