गोशाला के विकास पर खर्च होगा Rs. 20 लाख : एसडीएम

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:30 AM IST

Madhepura News - नगर पंचायत अंतर्गत श्री गोपाल गोशाला कमेटी के सदस्यों की समीक्षात्मक बैठक कमेटी के पदेन अध्यक्ष सदर एसडीएम वृंदा...

Murliganj News - the development of the cattle will cost rs 2 million sdm
नगर पंचायत अंतर्गत श्री गोपाल गोशाला कमेटी के सदस्यों की समीक्षात्मक बैठक कमेटी के पदेन अध्यक्ष सदर एसडीएम वृंदा लाल की अध्यक्षता में हुई। इसमें गोशाला के आधारभूत संरचना के विकास, अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने, वार्मिग कंपोजिट और हरे चारा के संबंध में विशेष चर्चा की गई। एसडीएम ने बताया कि पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग से लगभग 20 लाख रुपए प्राप्त हुए थे। जिसे अब तक खर्च नहीं किया गया है। उसे किस रूप में खर्च किया जाए इसी पर विचार-विमर्श कर सभी सदस्यों के द्वारा सर्वसम्मति ली जा रही है। जिस मद में राशि का आवंटन प्राप्त हुआ है, उसे उसी के अनुरूप ससमय खर्च करते हुए उपयोगिता से संबंधित खर्च का ब्योरा संबंधित विभाग को भेज दिया जाए। उन्होंने गोशाला के सदस्यों से अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की। सभी सदस्यों ने दिनेश स्वर्णकार और राजेश स्वर्णकार द्वारा अतिक्रमण का मामला उठाया।

गोशाला की जमीन पर निर्मित दुकान के दुकानदारों द्वारा किराया बंद कर देने की बात कही गई। जिस पर एसडीएम ने संज्ञान लेते हुए कहा कि ऐसे दुकानदारों की सूची उपलब्ध करवाई जाए एवं उन्हें स्पष्टीकरण पूछते हुए नोटिस भेजा जाए। दुकानदारों द्वारा दुकान को अवैध रूप से हस्तांतरित किए जाने का मामला भी उठाया गया। सदस्य एवं अध्यक्ष ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि हस्तांतरण का प्रावधान गोशाला के द्वारा निर्मित दुकानों के लिए अवैध है। इसलिए ऐसे दुकानदारों को भी नोटिस भेजकर दुकान खाली करवाने एवं भाड़े की वसूली करवाने की बात कही गई । सदस्य ब्रह्मानंद जायसवाल ने कहा कि सीओ से जमीन की मापी करवा कर उसे घेराबंदी कर सुरक्षित करवाने की दिशा में पहल की जाए। बैठक में राम कुमार साह, बालकृष्ण यादव, विकास आनंद, रामचंद्र राय, रामजी प्रसाद साह, ऋषिदेव प्रसाद यादव, ईश्वरचंद बोथरा, पृथ्वीराज यदुवंशी व अन्य मौजूद थे।

मुरलीगंज के गोशाला में बैठक करते एसडीएम व अन्य।

X
Murliganj News - the development of the cattle will cost rs 2 million sdm
COMMENT