पंचायत में समय पर नहीं पहुंचा मजदूर तो टांग कर लाया, पीटा, Rs. 31 हजार का जुर्माना

Madhepura News - मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रजनी वार्ड 18 में ग्रामीण पंचायत में देर से पहुंचने पर एक युवक को न सिर्फ जबरन टांगकर लाया...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:30 AM IST
Murliganj News - the workers who did not arrive in time in panchayat hanged beaten rs 31 thousand fines
मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रजनी वार्ड 18 में ग्रामीण पंचायत में देर से पहुंचने पर एक युवक को न सिर्फ जबरन टांगकर लाया गया, बल्कि उसपर 31000 रुपए का जुर्माना लगाकर मारपीट भी की गई। मारपीट में उसकी गर्भवती प|ी को भी चोट लगी है। घटना के मूल विवाद में पंचायत की मुखिया के पति आ रहे हैं। जो पेशे से खुद शिक्षक हैं, पर बगैर सूचना के अक्सर स्कूल से अनुपस्थित भी रहते हैं। घटना को लेकर पीड़ित ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। हालांकि मुखिया के शिक्षक पति ने आरोपों से इंकार किया है। थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में छानबीन की जा रही है। पीड़ित पंकज दास का कहना है कि वह मजदूरी करता है। पूर्व के एक मामूली विवाद को लेकर गुरुवार को उसके खिलाफ गांव में पंचायत बुलाई गई थी। गुरुवार को भी वह मजदूरी कर रहा था, इस कारण से उसने पंचायत में आने बाद में आने की बात कही।

इसके बाद मुखिया पति राजीव राजा के इशारे पर उनके कुछ गुर्गों आए और उसे जबरन टांग कर पंचायत में लाए। जहां पंचायत में देर से आने के कारण उसपर 31000 रुपए का जुर्माना लगा दिया गया। साथ ही पंचायत में उसे अविलंब जुर्माने की राशि जमा करने का आदेश दिया।

मजूदर के आग्रह को नहीं माने मुखिया पति पंकज दास ने बताया कि उसने पंचायत में बैठे मुखिया के पति समेत अन्य लोगों से आग्रह किया कि उसे कुछ समय दिया जाए, ताकि वह पंचों के द्वारा सुनाए गए जुर्माने की राशि को जमा कर सके। लेकिन पंचायत ने उसे समय देने से इंकार कर दिया। इसके बाद पंकज ने कहा कि 50000 रुपए में उसने 10 कट्ठा जमीन सुदभर्ना पर ली थी। पंच उस जमीन के सुदभर्ना की राशि में से 31000 काटकर शेष बचे 19000 उसे वापस कर दिया जाए। जिस पर पंचायत में ही मुखिया पति राजीव राजा ने उससे मारपीट की। पंचायत के बाद शुक्रवार की सुबह दोबारा उसके घर पर कुछ लाेग आए और पंकज और उसकी गर्भवती प|ी से मारपीट की। मारपीट के बाद मुरलीगंज पीएससी में उपचार के बाद मुरलीगंज थाना में उसने आवेदन देकर देबू दास, सिंहेश्वर दास, मंगल दास, सचिता दास, जयकुमार दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाने के लिए आवेदन दिया है।

शिकायत करने आए पति-प|ी।

घायल मां और बेटा।

निजी रास्ते के विवाद में मां और बेटे की पिटाई

मुरलीगंज| रास्ते की जमीन के विवाद में हुई मारपीट में मां बेटे की पिटाई का मामला प्रकाश में आया है। घटना में 55 वर्षीया सुदामा देवी और 25 वर्षीय उसका पुत्र सुंदरलाल यादव घायल है। मामला मुरलीगंज थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर पंचायत के वार्ड 9 का है। सुदामा देवी ने थाना में आवेदन देकर बताया कि गुरुवार की संध्या लगभग 7 बजे रास्ते के विवाद में उसके घर पर आकर राहुल कुमार, दिनेश यादव, जगदीश यादव, सहित 4-5 अज्ञात व्यक्ति गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर लाठी-डंडे से पीटकर उन्हें घायल कर दिया। पीड़ितों ने बताया कि आरोपियों को पूर्व में निजी रास्ते के एवज में दोगुनी जमीन दी गई। उस जमीन पर आरोपियों ने अपना घर बना लिया और जब इन्हें दिए गए रास्ते के एवज में जमीन पर सड़क निर्माण कराने का समय आया तो वह लोग सड़क निर्माण होने नहीं दे रहे हैं।

Murliganj News - the workers who did not arrive in time in panchayat hanged beaten rs 31 thousand fines
X
Murliganj News - the workers who did not arrive in time in panchayat hanged beaten rs 31 thousand fines
Murliganj News - the workers who did not arrive in time in panchayat hanged beaten rs 31 thousand fines
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना