जानलेवा हमले में घायल सीएसपी संचालक के समर्थन में काम ठप

Madhepura News - प्रखंड मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा, सिकरहटी से जुड़े सीएसपी संचालकों पर दिन- प्रतिदिन हो रहे जानलेवा...

Jan 16, 2020, 08:01 AM IST
Kumarkhand News - work stopped in support of csp operator injured in deadly attack
प्रखंड मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक शाखा, सिकरहटी से जुड़े सीएसपी संचालकों पर दिन- प्रतिदिन हो रहे जानलेवा हमले व मंगलवार को सीएसपी संचालक राजीव कुमार गुप्ता को गोली मारकर घायल करने के विरोध में बुधवार को सभी सीएसपी बंद रही। सभी सीएसपी संचालक काम-काज ठप कर विरोध जताया। संचालकों ने घटना के विरोध में एसबीआई शाखा, सिकरहटी के पास बैठक की।

बैठक में मौजूद सीएसपी संचालकों ने कहा कि इससे पहले भी पैसा लूटने के प्रयास के दौरान कुमारखंड में सीएसपी संचालक सुबोध कुमार को अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। उसके साथ ही सीएसपी संचालक विजय कुमार के साथ भी अपराधी ने घटना को अंजाम दिया। बावजूद न तो पुलिस प्रशासन इन घटनाओं को लेकर कोई ठोस कदम उठा रहे हैं और न ही सीएसपी संचालकों के समस्या को बैंक प्रशासन देख रही है। सीएसपी संचालकों ने मांग करते हुए कहा कि पुलिस आए दिन हो रहे जानलेवा हमला करने के मामले में ठोस कदम उठाएं। संचालकों ने कहा कि सीएसपी के प्रति सिकरहटी एसबीआई शाखा का उदासीन रवैया और शाखा के लेखापाल के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार से सभी सीएसपी संचालक परेशान रहते हैं। शाखा के द्वारा कैश रहने के बाद भी लेखापाल द्वारा सीएसपी संचालकों को पैसा देने में आनाकानी की जाती है और एटीएम से पैसे की निकासी करने के लिए कह दिया जाता है।

एटीएम से रुपए निकासी पर होती है घटना : संचालकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस दिन एटीएम से पैसे की निकासी की जाती है उस दिन अपराधी द्वारा रुपए लूटने की घटना घट जाती है। संचालकों ने इसके लिए सीधे तौर पर लेखापाल को जिम्मेदार ठहराया है। इन लोगों ने इस संबंध में एसबीआई के उप महाप्रबंधक, महाप्रबंधक, डीएम, एसपी, थानाध्यक्ष कुमारखंड, श्रीनगर थानाध्यक्ष तथा अन्य वरीय अधिकारी को पत्र लिखकर सीएसपी संचालकों की समस्याओं का समुचित निदान के साथ ही सीएसपी संचालकों को सुरक्षा मुहैया कराने के अलावा शाखा से नकद लेनदेन की समुचित व्यवस्था कराने की मांग की है।

बैठक में सुबोध कुमार, सुभाष कुमार, विजय कुमार, नवीन कुमार, शबनम आरा, ध्रुव कुमार, जहांगीर आलम, ऐजाज अनवर, शंकर कुमार, सोनी कुमारी, शिवानी कुमारी, सुमन कुमार, अमन, प्रमोद, सुमन, पूनम सहित अन्य सीएसपी संचालक मौजूद थे।

इधर एसबीआई शाखा सिकरहटी के लेखापाल राकेश कुमार ने सीएसपी संचालकों के द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद, मनगढ़ंत और तथ्य से पड़े हैं। लेखापाल ने बताया कि सीएसपी संचालक को बैंक प्रबंधन के द्वारा समुचित सहयोग किया जा रहा है। सीएसपी संचालक को यदि राशि उपलब्ध नहीं कराई जाती है तो वे लोग सीएसपी केन्द्र कैसे चलाते हैं।

कुमारखंड में आयोजित बैठक में मौजूद सीएसपी संचालक।

X
Kumarkhand News - work stopped in support of csp operator injured in deadly attack
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना