परसा से अखरहरघाट एसएसबी कैंप तक बनेगी 10.6 किमी पक्की सड़क

Madhubani News - भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों को एक कैंप से दूसरे कैंप तक जाने में किसी तरह के भीड़ भार का सामना न करना पड़े...

Feb 15, 2020, 08:31 AM IST
Madhawapur News - 106 km paved road from parsa to akharharghat ssb camp

भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों को एक कैंप से दूसरे कैंप तक जाने में किसी तरह के भीड़ भार का सामना न करना पड़े और आसानी पूर्वक एक जगह से दूसरे जगह आ जा सकें। इसके लिए एक कैंप को दूसरे कैंप से जोड़ने की प्रक्रियाएं युद्ध स्तर पर शुरू कर दी गयी है।
इस सड़क के बन जाने से जहां सीमा पर तैनात जवानों एवं उनके अधिकारियों को विपरीत परिस्थिति से निबटने में सुविधा होगी। वहीं ,गुजरती सड़क के इर्द गिर्द बसे सीमावर्ती क्षेत्र के दर्जनों गांव के हजारों लोगों में काफी खुशी है।

10.6 किमी में बनेगी सड़क : यह सड़क एसएसबी कैंप परसा से प्रारंभ होकर मधवापुर तक जाएगी।फिर,मधवापुर कैंप से मुख्य पथ होते हुए बिहारी पुल के पहले से मुड़कर मजकोठिया,विरीत,गुलरिया होते हुए बिहारी एसएसबी कैंप तक जाएगी। पुनः बिहारी कैंप से ब्रम्हपूरी होते हुए अखरहर घाट तक कुल 10.6 किमी में बनेगी।इतनी दूरी की सड़क बनाने में करीब 40 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गयी है। भारत सरकार की सीमा विभाग द्वारा भू अर्जन विभाग के माध्यम से इसके लिए मैप के अनुसार कुल 35 मीटर भूमि का अधिग्रहण किया गया है।

परसा में दर्जनों ट्रैक्टर से होता मिट्टीकरण।

X
Madhawapur News - 106 km paved road from parsa to akharharghat ssb camp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना