‘लापरवाह अधिकारियों की भेजें रिपोर्ट, होगी कार्रवाई’

Madhubani News - दरभंगा प्रक्षेत्र के डीअार्इजी क्षत्रनील सिंह ने शनिवार काे सदर अनुमंडल पुलिस कार्यालय पहुंच कर पांच घंटाे तक...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:00 AM IST
Madhubani News - 39report to the careless officers will be action39
दरभंगा प्रक्षेत्र के डीअार्इजी क्षत्रनील सिंह ने शनिवार काे सदर अनुमंडल पुलिस कार्यालय पहुंच कर पांच घंटाे तक लंबित कांडाें की समीक्षा की। इस दाैरान डीअार्इजी ने राजनगर थाना क्षेत्र में हुए लूट व डकैती के कांडाें की गहन जांच की। साथ ही इस कांड में शामिल सभी अपराधियाें के गिरफ्तारी में तेजी लाने का निर्देश दिया। वही डीआईजी ने एएसपी कामिनी बाला से लंबित कांडों के निष्पादन में लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों की रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि कांडों के निष्पादन के देरी व लापरवाही बरतने वाले पदाधिारियों के विरुद्ध कार्रवाई करें। शनिवार को समीक्षा के दौरान डीआईजी क्षत्रनील सिंह ने बताया कि यह हमलोगों का रूटीन जांच है। इस दौरान पेन्डिंग पड़े कांडो के फाईलों को अपडेट किया जाता है। वहीं खासकर अपराधिक मामलों पर अंकूस लगाने व अपराधिक मामलों में फरार लोगों के गिरफ्तारी को लेकर कई निर्देश दिए गए है। इस दौरान डीआईजी ने एएसपी कामिनी बाला को अपने नेतृत्व में विशेष छापेमारी अभियान चलाकर वांछितों व फरार वारंटियों के गिरफ्तारी में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने अनुमंडल कार्यालय के अभिलेख के रखरखाव का भी समीक्षा करते हुए विधि व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा किया। समीक्षा के दौरान एसपी डाॅ. सत्य प्रकाश, डीआईजी कार्यालय के डीएसपी राम बहादुर कॉपर, प्रधान लिपिक निरज कुमार, नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार राय सहित अन्य कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

लाेगाें की सुनी फरियाद, थानाध्यक्षों को मिला टास्क| सदर पुलिस अनुमंडल कार्यालय में कांडों के समीक्षा के बाद डीआईजी ने बाहर खड़े कई लोगों की फरियाद सुनी। इस दौरान कई महिलाओं ने दहेज प्रताड़ना में फरार अारोपियों के गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर डीआईजी से शिकायत की। उन्होंने ने डीआईजी से मिलकर लिखित आवेदन दिया और कांड के आरोपियों के गिरफ्तारी करवाने को लेकर गुहार लगाई। वही डीआईजी ने मौके पर ही एएसपी कामिनी बाला को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीआईजी क्षत्रनील सिंह ने एएसपी कामिनी बाला को निर्देश देते हुए कहा कि बढ़ते अपराध को रोकने के लिए सभी थाना क्षेत्रों में गश्ती बढ़ाये। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रतिदिन रात में स्वयं गश्ती का निरीक्षण भी करें। वही शराब कारोबारियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर इस अवैध शराब कारोबार पर रोक लगाए। वहीं शराब कारोबार में संलिप्त लोगों का अभियान चलाकर गिरफ्तारी में तेजी लाए। साथ ही सभी थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान प्रतिदिन करने को कहा। ताकि इस दौरान शहर में आने जाने वालों पर भी विशेष नजर रखा जाए।

X
Madhubani News - 39report to the careless officers will be action39
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना