घटिया मिठाई बेचने पर 3 दुकानों पर हुई कार्रवाई

Madhubani News - जिले में बिना लाइसेंस व खराब खाद्य पदार्थ बेचने वालों पर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी को लेकर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:31 AM IST
Madhubani News - action taken at 3 shops for selling inferior sweets
जिले में बिना लाइसेंस व खराब खाद्य पदार्थ बेचने वालों पर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी को लेकर शुक्रवार को सीएस कार्यालय में किराना, मिठाई व खाद्य पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों के लिए लाइसेंस शिविर का आयोजन किया गया। खाद्य संरक्षा अधिकारी अशोक कुमार सिन्हा ने कहा कि 12 दुकानदारों को लाइसेंस दिया गया। जबकि 17 दुकानदारों का रजिस्ट्रेशन किया गया जिन्हें जांच के बाद लाइसेंस दिया जाएगा। खाद्य संरक्षा पदाधिकारी ने बताया कि गंगासागर चौक स्थित एक मिठाई दुकानदार पर 25,000 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। वहीं बाबूबरही के एक मिठाई दुकानदार को भी पांच हजार रुपये जुर्माना किया गया है। इन दोनों दुकानदारों द्वारा घटिया मिठाई बेचा जा रहा था। वहीं शहर के बांटा चौक स्थित एक मिठाई दुकानदार पर भी घटिया मिठाई बेचने को लेकर कार्रवाई समाचार प्रेषण तक जारी था। सिन्हा ने बताया कि जिला मुख्यालय के विभिन्न दुकानों से जब्त पान मसाला, रजनीगंधा आदि का नमूना लेकर खाद्य प्रयोगशाला पटना भेजा गया था जिसके बाद वहां से रिपोर्ट आने के बाद उसे असुरक्षित पाया गया।

फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि खाद्य सामग्री सबस्टैंडर्ड पाए जाने पर दुकानदारों पर पांच लाख रुपये तक का जुर्माना होगा। मिथ्या छाप खाद्य पदार्थ पाए जाने पर तीन लाख का जुर्माना व जेल भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित दुकानदारों को नोटिस भेज दी गई है।

कागजात की जांच करते अधिकारी।

X
Madhubani News - action taken at 3 shops for selling inferior sweets
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना