वीक्षक के रूप में योगदान नहीं करने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई: डीईओ

Madhubani News - डीईओ नसीम अहमद ने जिले के सभी बीईओ को वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 अबाध रूप से आयोजित करने को लेकर आदेश दिया है।...

Feb 15, 2020, 08:31 AM IST

डीईओ नसीम अहमद ने जिले के सभी बीईओ को वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 अबाध रूप से आयोजित करने को लेकर आदेश दिया है। डीईओ ने सभी बीईओ को कहा है कि अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग के द्वारा पूर्व में ही अवगत करा दिया गया है कि 17 फरवरी से होने वाली वार्षिक माध्यमिक परीक्षा में किसी प्रकार की अव्यवस्था, व्यवधान व अवरोध उत्पन्न करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं के विरूद्ध कार्यवाही किया जाएगा। डीईओ ने कहा कि 14 फरवरी को प्रारंभिक विद्यालय के शिक्षक संगठन के साथ हुई वार्ता के दौरान असहयोगात्मक रवैये का परिचय दिया गया। 15 व 16 फरवरी को वीक्षकों के रूप में योगदान नहीं करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं के विरूद्ध नियोजन ईकाइ के माध्यम से अविलंब अनुशासनिक-प्रशासनिक कार्यवाही करने व परीक्षा में व्यवधान उत्पन्न करने वाले शिक्षकों के विरूद्ध आवश्यक प्रशासनिक कार्रवाई करें।

आज से दिया जाएगा शिक्षकों को प्रशिक्षण

डीईओ नसीम अहमद ने संबंधित प्रधानाध्यापक, बीईओ, बीआरपी व केआरपी को मैट्रिक परीक्षा को लेकर 15 फरवरी को वीक्षकों के प्रशिक्षण देने संबंधी आदेश जारी किया है। वीक्षकों को प्रशिक्षण देने के लिए सभी अनुमंडल में एक-एक विद्यालयों का चयन किया है। मुख्यालय में वाटसन प्लस टू उच्च विद्यालय, झंझारपुर में केजरीवाल प्लस टू उच्च विद्यालय,फुलपरास में एसकेवाई प्लस टू उच्च विद्यालय बरही, जयनगर में प्लस टू उच्च विद्यालय जयनगर व बेनीपटट्ी में श्रीलीलाधर प्लस टू उच्च विद्यालय में वीक्षकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना