तत्काल टिकटों के अवैध कारोबार किए जाने के आरोप में बुकिंग क्लर्क अनिल कुमार गिरफ्तार

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:50 AM IST

Madhubani News - रेल सुरक्षा बल दरभंगा की निगरानी पांच सदस्यीय टीम ने गुरुवार को राजनगर रेलवे स्टेशन स्थित कम्प्यूटरीकृत आरक्षण...

Rajnagar News - anil kumar arrested for booking clerk for illegal ticketing
रेल सुरक्षा बल दरभंगा की निगरानी पांच सदस्यीय टीम ने गुरुवार को राजनगर रेलवे स्टेशन स्थित कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र पर छापेमारी की। छापेमारी सुबह करीब 10.55 बजे की गई। छापेमारी के क्रम में आरपीएफ निगरानी की टीम ने रिज़र्वेशन काउंटर से तत्काल कोटे के चार टिकट अवैध टिकट जिसे 20 यात्रियों को ले बुक कराया गया था की बरामदगी होते ही बुकिंग कलर्क अनिल कुमार सोरेन को कब्जे में ले लिया। निगरानी की टीम ने जब जब्त टिकटों का रिकुजिशन व बुकिंग अमाउंट की मांग की,तो बुकिंग कलर्क अनिल कुमार सोरेन ने ख़ामोशी अख्तियार कर लिया। निगरानी की टीम ने तत्काल टिकटों के अवैध कारोबार किये जाने के आरोप में बुकिंग क्लर्क अनिल कुमार सोरेन को गिरफ्तार कर दरभंगा ले गई। छापेमारी टीम का नेतृत्व आरपीएफ के सब इन्स्पेक्टर विजय कुमार बास्की कर रहे थे।

इस टीम में राजीव कुमार,विजय नारायण,राजनाथ पांडेय व बिजेंद्र कुमार भी थे। इस मामले के बाबत आरपीएफ के सब इन्स्पेक्टर विजय कुमार बास्की ने बताया कि राजनगर रेलवे स्टेशन स्थित पीआरएस के बुकिंग क्लर्क अनिल कुमार सोरेन तत्काल टिकटों के अवैध धंधे में लिप्त हैं।

29 मई को प्रमुखता से किया गया प्रकाशित

निगरानी पांच सदस्यीय टीम आरोपी को गिरफ्तार कर दरभंगा ले गई

जांच करती आरपीएफ की टीम साथ मे उजले शर्ट में बुकिंग क्लर्क

ग्रामीणों ने शराब कारोबारी को पुलिस को सौंपा

बिस्फी | बिस्फी थाना क्षेत्र के भोजपंडौल पंचायत के सलेमपुर गांव में बरवाही पोखर के पास संदिग्ध अवस्था में खड़े एक शराब तस्कर को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। युवक अरेड़ थाना क्षेत्र के सिंघवारा गांव निवासी अशोक चौधरी बतलाया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को दोपहर में शराब की तस्करी करने को लेकर वह अपने हौंडा साइन बाइक पर एक ट्रे में शराब की बोतलें रख किसी कारोबारी को देने जा रहा था। सलेमपुर गांव के बरवाही पोखर के पास एक पेड़ के छांव में वह खड़ा था। आसपास के लोग जब उस रास्ते से गुजरे तो बाइक के पास शराब जैसी महक लगी। संदिग्ध अवस्था में उसे गाड़ी पर खड़े देख एवं शराब की महक को लेकर पूरे गांव में यह खबर फ़ैल गई। ग्रामीणों ने बरवाही पोखर की तरफ दौड़ पड़े। जब तक शराब तस्कर युवक भागने की कोशिश की तब तक ग्रामीणों ने उसे धर दबोचा। ग्रामीणों ने उसकी बाइक पर लदे ट्रे को देखा तो उसमें शराब की बोतलें नजर आई। ग्रामीणों ने तत्क्षण इसकी सूचना बिस्फी पुलिस को दी। मौके पर बिस्फी थाना के एसआई विजय पासवान, एएसआई राजेंद्र चौधरी, स्थानीय चौकीदार साधुशरण पासवान तथा सियाशरण पासवान पंहुच बाइक सहित शराब की तस्करी कर रहे युवक को अपने कब्जे में लेकर थाना ले गए। जंहा तलाशी लेने के बाद उसके बाइक पर 40 बोतल नेपाली एवं देशी शराब पाया गया।

की गई छापेमारी

संदिग्ध कार्यप्रणाली के बारे में मिली गुप्त सूचना के बाद की गई छापेमारी के दौरान आरक्षण काउंटर से गरीबरथ एक्सप्रेस के 25310 रुपये मूल्य के चार टिकट (जिसे 20 पैसेंजरों के लिए बनाया गया था) जब्त किये गए। काउंटर में जब्त टिकटों का रिकुजिशन फॉर्म और बुकिंग अमाउंट भी नहीं था। उन्होनें बताया कि बुकिंग क्लर्क का मोबाईल जब्त कर लिया गया है। राजनगर के रेलवे स्टेशन के एसएस अरुण कुमार पासवान ने भी मामले की पुष्टि की है।

Rajnagar News - anil kumar arrested for booking clerk for illegal ticketing
X
Rajnagar News - anil kumar arrested for booking clerk for illegal ticketing
Rajnagar News - anil kumar arrested for booking clerk for illegal ticketing
COMMENT