सड़क मरम्मत के नाम पर ठेकेदार को मिले थे 55 लाख, कार्य अधूरा छोड़ा

Madhubani News - प्रखंड क्षेत्र के धपहर टोल से हरसुवार गांव तक जाने वाली मुख्य सड़क के निर्माण में संवेदक की लापरवाही से काफी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:30 AM IST
Harlakhi News - contractor got 55 lakhs in the name of road repair work left unfinished
प्रखंड क्षेत्र के धपहर टोल से हरसुवार गांव तक जाने वाली मुख्य सड़क के निर्माण में संवेदक की लापरवाही से काफी अनियमितता होने का मामला सामने आया है। विभागीय जानकारी के अनुसार करीब दो किलोमीटर की इस सड़क के मरम्मत के लिए 55 लाख रुपए आवंटित किए गए है। सड़क मरम्मत का कार्य करीब चार महीने पूर्व किया गया था। जो आज तक पूर्ण नहीं हो सका और ठेकेदार अपना कार्य बंद कर चुका है। सड़क मरम्मत को लेकर स्थानीय पंसस शशिकांत मिश्र, पूर्व पंसस प्रजापति झा, कनकचंद्र ठाकुर, उदय कान्त झा, कृष्णेश्वर झा, संजय ठाकुर सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि सड़क मरम्मत में संवेदक के द्वारा काफी अनियमितता किया गया है। संवेदक द्वारा सड़क मरम्मत को लेकर अब तक योजना का कोई बोर्ड भी नहीं लगाया गया है। सड़क के बीचोबीच करीब 50 फीट तक कालीकरण करना छोड़ दिया गया है। इतना ही नहीं सड़क मरम्मत में विभागीय राशि के अनुरूप कार्य करने में काफी लापरवाही की गई है।

सड़क में कालीकरण के ऊपर नहीं गिराई गई छाई, कार्रवाई की मांग की

ग्रामीणों ने बताया कि सड़क में कालीकरण के ऊपर छाई नहीं दिया गया है जो ठेकेदार की लापरवाही को दर्शाता है। ग्रामीणों ने विभागीय पदाधिकारियों से उक्त सड़क का मुआयना कर सड़क को पूर्ण कराने व संवेदक के विरुद्ध क़ानूनी कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि उक्त सड़क के मरम्मत में अनियमितता को दूर कर शीघ्र कार्य को पूरा नहीं किया गया तो मजबूरन हम सभी ग्रामीणों को एकजुट होकर आंदोलन के लिए वाध्य होना होगा।

सड़क का अधूरा निर्माण कार्य।

हालांकि इस संबंध में ठेकेदार का पक्ष प्राप्त नहीं हो सका

हालांकि इस संबंध में ठेकेदार का पक्ष प्राप्त नहीं हो सका। ग्रामीण कार्य विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि शीघ्र सड़क का मुआयना किया जायेगा। सड़क के मरम्मत में अनियमितता पाए जाने पर संवेदक के विरुद्ध क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

X
Harlakhi News - contractor got 55 lakhs in the name of road repair work left unfinished
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना