2018-19 में शौचालय निर्माण का लक्ष्य पूरा नहीं होने पर डीडीसी ने जताई नाराजगी

Madhubani News - प्रखंड सभागार में डीडीसी अजय कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री आवास, शौचालय निर्माण तथा सात निश्चय योजना की गहन समीक्षा...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 08:06 AM IST
Lakhnaur News - ddc expresses displeasure at not meeting the target of building toilets in 2018 19
प्रखंड सभागार में डीडीसी अजय कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री आवास, शौचालय निर्माण तथा सात निश्चय योजना की गहन समीक्षा की। प्रखंड विकास पदाधिकारी मुश्ताक अहमद के साथ की गई बैठक में सभी पंचायतों के पंचायत सचिव, इंदिरा आवास सहायक तथा शौचालय निर्माण से जुड़े कर्मी उपस्थित रहे। डीडीसी ने 2018-19 में शौचालय निर्माण के लक्ष्य को पूरा नहीं होने पर गहरी नाराजगी जताई व उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि 1 सप्ताह के भीतर प्रखंड विकास पदाधिकारी सभी पंचायतों की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। जिससे कि संबंधित दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 2019-20 में आवास योजना के निर्धारित 3117 आवास के लक्ष्य को हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया। प्रगति के संबंध में उनका कहना था कि अभी तक मात्र 784 लाभार्थी को प्रथम किस्त उपलब्ध कराया गया है और शेष को योजना का लाभ में देने में प्रगति संतोषजनक नहीं है जो चिंताजनक है।

बैठक करते डीडीसी।

अब तक मात्र 66% कार्य ही इस प्रखंड में पूरा हो सका है

असंतोष प्रगति पर बिफरे डीडीसी ने बेलौंचा तथा बलिया पंचायत के आवास सहायक को स्पष्टीकरण पूछा है। उन्हें 20 अक्टूबर तक हर हाल में लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही डीडीसी का कहना था कि दीपावली तक 1200 लाभार्थियों को विभाग द्वारा गृह प्रवेश कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिस पर तत्परता के साथ कार्य जारी है। शौचालय निर्माण की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक मात्र 66% कार्य इस प्रखंड में पूरा हुआ है। जो मानक के आधार पर बहुत कम है इसके लिए उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को सख्त हिदायत देते हुए कहा जल्द से जल्द जियो टैग कर लाभार्थियों को इसका लाभ सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

160 जगहों पर चल रहा है नल जल योजना का काम

जल- नल योजना के बारे में बात करते हुए कहा कि इस प्रखंड में 160 नल जल योजना का कार्य चल रहा है। जिसमें 72 का काम पूरा हो चुका है और शेष को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है। पंचायत नल जल योजना की शिकायत प्राप्त हो रही है जिसकी जांच करने उक्त पंचायत में जा रहा हूं यदि इसमें कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

X
Lakhnaur News - ddc expresses displeasure at not meeting the target of building toilets in 2018 19
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना