खेलते-खेलते ईंट-भट्‌ठा के गड्‌ढा में नहाने गई दो बहनों की डूबने से मौत

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:50 AM IST

Madhubani News - थाना क्षेत्र के सुक्की गांव वार्ड 10 धता टोल में ईंट भट्‌ठा स्थित गड्‌ढा में डूबने से दो सगी बहन की मौत हो गई।...

Khajauli News - death of two sisters drowning in play play brick crater
थाना क्षेत्र के सुक्की गांव वार्ड 10 धता टोल में ईंट भट्‌ठा स्थित गड्‌ढा में डूबने से दो सगी बहन की मौत हो गई। बच्चियों की पहचान थाना क्षेत्र के सुक्की गांव निवासी रवींद्र सिंह की पुत्री लक्ष्मी कुमारी (12)वर्ष व आशा कुमारी (8)वर्ष के रूप में की गई है। मिली जानकारी के अनुसार मृतका दोनों बहन की एक वर्ष पूर्व ही मां का देहांत हो गया। दोनों बहन अपने ननिहाल नाना नानी के पास ही रहती थी। कुछ ही माह पूर्व ही अपने नाना-नानी के घर से दादी के पास सुक्की आई हुई थी। जबकी बच्ची के पिता रवींद्र सिंह गुजरात में मजदूरी का काम करता है। गुरुवार की सुबह अपने दादी के साथ घर से करीब 3 सौ मीटर दूर खेत में मूंग तोड़ने के लिए गई थी। दादी खेत में मूंग तोड़ने लगी और दोनों बच्ची आपस में खेल रही थी। दोनो बच्ची खेलते -खेलत ईंट-भट्‌ठा के गड्‌ढ़ा में नहाने के लिए चली गई। जहां अधिक गहरे में चले जाने के बाद मौके पर ही दोने की मौत डूबने से हो गई। इसके बाद खेतों में काम कर रहे अन्य लोगों ने दोनों बच्चियों को ढूंढ़ने लगे। जिसके बाद लोगों ने फिर गड्‌ढे में उतरकर खोजना शुरू कर दिया।

लक्ष्मी और आशा कुछ ही दिन पहले नानी के घर से दादी के पास आई थी

बच्चियों के घर के पास लोगों की भीड़।

आस-पास के लोगों ने दोनो बच्चियों को निकाला

जब काफी देर तक दोनों सगी बहन गड्‌ढा से वापस नही निकली तो, वहां आस पास मवेशी चरा रहे चरवाहा ने जाकर देखा तो गड्‌ढा में दोनों बच्ची कहीं दिखाई नही दे रही थी। चरवाहा ने इस बात की जानकारी पास में ही खेरही तोड़ रही बच्ची की दादी को दी और आसपास के खेत में काम कर रहे लोगों को बुलाया। कुछ लोग पानी में घुसकर ढूंढने गये तो दोनों बहन पानी में डूबकर गड्‌ढा की सतह में चिपक गई थी। आनन-फानन में वहां मौजद लोगों द्वारा दोनों बहन को पानी से निकालकर इलाज के लिय स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने दोनों बहन को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष राम चंद्र चौपाल पुलिस बल को भेजकर शव को अपने कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिय मधुबनी भेज दिया। थानाध्यक्ष रामचंद्र चौपाल ने बताया कि सुक्की गांव में एक ही परिवार के दो बच्ची की मौत ईंट भट्‌ठा के गड्‌ढा में डूबने से होने की सूचना मिली है। शव को पोस्टमार्टम के लिये मधुबनी भेज दिया गया है। वहीं एक ही साथ दोनों बहन की मौत से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है ।

X
Khajauli News - death of two sisters drowning in play play brick crater
COMMENT