14 करोड़ की राशि वसूलने के लिए बकायेदारों के पास पहुंच रहा विभाग

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:15 AM IST

Madhubani News - पिछले एक सप्ताह से बिजली विभाग राजस्व बढोतरी को लेकर बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटने का कार्य कर रही है। एक ओर...

Madhubani News - department reaching out to the defaulters to recover the amount of 14 crores
पिछले एक सप्ताह से बिजली विभाग राजस्व बढोतरी को लेकर बकायेदारों के बिजली कनेक्शन काटने का कार्य कर रही है। एक ओर सूर्यदेव का कहर जारी है। दूसरी ओर बिजली विभाग बकायेदारों की बिजली काट कर उपभोक्ताओं को भीषण गर्मी में जुझने को मजबूर कर दिया है। उपभोक्ताओं को सूर्यदेव व बिजली विभाग की दोहरी मार का असर एक साथ पड़ा है। अब बकायेदार उपभोक्ता इस भीषण गर्मी में या तो बकाये बिल का भुगतान करे अथवा गर्मी में उबलते रहे। विभाग को मई माह में 14 करोड़ राजस्व वसूली का लक्ष्य मिला है जिसमें अब तक विभाग की ओर से निर्धारित लक्ष्य का 30 प्रतिशत ही वसूली हो सकी है। विभाग अपने इसी लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए बकायेदारों का कनेक्शन काटो अभियान को तेज कर दिया है। बीते चार दिनों में विभाग ने से 150 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट चुकी है। शुक्रवार को विभाग की ओर से पण्डौल प्रखण्ड के चार व्यापारी जिनके उपर मोटी रकम बकाया था। उनलोगों की बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। जिसमें मिथिलांचल राईस एण्ड एग्रो प्राइवेट लिमिटेड, नवीता राईस मील, वैशाली राईस मील व परमेंश्वरी एक्वागाॅड प्राईवेट लिमिटेड का कनेक्शन काटा जा चुका है। मिथिलांचल राईस मील के पास 2 लाख 33 हजार, नवीता राईस मील के पास 1 लाख 20 हजार, वैशाली मील के पास 1 लाख 61 हजार व परमेंश्वरी एक्वा के पास 26 हजार बिजली बिल बकाया था। सहायक अभियंता गौरव कुमार ने बताया की बकायेदार उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने का कार्य अभी जारी रहेगी।

दूसरी ओर बिजली विभाग बकायेदारों की बिजली काट कर उपभोक्ताओं को भीषण गर्मी में जुझने को मजबूर कर दिया

नवीता राइस मिल का कनेक्शन कटवाते अधिकारी।

शहर के कई इलाके की बिजली कही ं10 से 5 तो कहीं 1 से 5 बजे तक रहेगी बाधित

मधुबनी | शहर के कोशी फीडर के सप्ता इलाके की बिजली आज सुबह 10 बजे से 5 बजे तक बाधित रहेगी। बिजली बाधित रहने के पीछे विभाग की ओर बताया गया है कि कोशी फीडर के सप्ता गैस गोदाम, सप्ता यादव टोल व कोशी कॉलोनी में एलटीसीटी व मीटर फीटिंग का काम किया जा रहा है। वहीं,न्यू फीडर में एलटी शटडॉउन 10 बजे से 1 बजे तक के लिए लिया गया है। यहां पोल खड़ा करने का कार्य किया जा रहा है। जबकि ओल्ड फीडर के गुड्डीगाछी इलाके की बिजली 1 बजे दिन से 5 बजे तक बाधित रहेगी। यहां भी पोल खड़ा करने का काम किया जा रहा है।

भीषण गर्मी से परेशानी

फुलपरास|
गर्मी शुक्रवार काे पराकाष्ठा पर है। सुबह सूर्य देव के उदय होते ही लोगों को आज जिस बात का एहसास हुआ वो स्थिति दिन भर कायम रही। तापमान चालीस के पार जा रहा है। दोपहर बारह बजे के बाद सिसकती पछवा हवा से लोगों को थोड़ी राहत तो अवश्य मिलती दिख रही है परंतु धूप में लोगों का निकलना अब भी मुश्किल हो रहा है। विभिन्न कार्यों में लगे दिहाड़ी मजदूर भी काम करने से इंकार कर रहे हैं। राहगीरों का सड़कों पर आवाजाही कम दिख रहा है। उसी के साथ दो पहिया और चार पहिया सवारी वाहनों की आवाजाही भी अन्य दिनों की अपेक्षा कम नजर आ रही है। वहीं राज मार्ग 57 पर वाहनों की आवाजाही पूर्ववत है।

X
Madhubani News - department reaching out to the defaulters to recover the amount of 14 crores
COMMENT