दो दवा दुकानों पर छापेमारी के दौरान करीब 400 प्रकार की दवाइयां जब्त

Madhubani News - भारत-नेपाल बॉर्डर के बेला बांध पर दवा दुकानो में छापेमारी करने गए मधुबनी के ड्रग्स इंस्पेक्टरो को ग्रामीणो...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Jainagar News - during the raid on two drug shops about 400 types of drugs were seized
भारत-नेपाल बॉर्डर के बेला बांध पर दवा दुकानो में छापेमारी करने गए मधुबनी के ड्रग्स इंस्पेक्टरो को ग्रामीणो द्वारा भारी विरोध का सामना करना पड़ा। ड्रग्स इंस्पेक्टर वन श्रीधर नारायण, ड्रग्स इंस्पेक्टर टू वसीम अख्तर, ड्रग्स इंस्पेक्टर थ्री हरि नारायण सहनी, ड्रग्स इंस्पेक्टर अमित कुमार समेत स्थानीय पुलिस बल मोके पर मौजूद थे।

बेला बांध पर स्थित दो बिना लाइसेंस के दवा दुकानो में अधिकारियों ने छापा मारा। छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने इन दोनो दवा दुकानो से भारी मात्रा में करीब 400 प्रकार की दवाइयां जब्त की। ग्रामीणो ने इसका जमकर विरोध किया। पुलिस बल को इसे नियंत्रण करने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। इस दौरान एक फोटोग्राफर का कीमती कैमरा भी टूट गया।

ग्रामीणो के सामने बना सीजर लिस्ट| अधिकारियों ने जब जब्त विभिन्न प्रकार की दवाइयां को अपने साथ ले जाने लगे तो ग्रामीणो ने इसका विरोध करते हुये अधिकारियों से कहा कि आप ऐसे दवाइयां नही ले जा सकते है। दवा ले जाने से पहले यहां सभी दवाइयां का सीजर लिस्ट बनाना होगा। ग्रामीणो के मांग के सामने अधिकारियों को झुकना पड़ा। और ग्रामीणों के समक्ष अधिकारियों ने दवाइयां का सीजर लिस्ट बनाया। इसके बाद ड्रग्स इंस्पेक्टर एवं पुलिस बल मोके से प्रस्थान किया है।

5 घण्टे तक चली घटना क्रम | बेला बांध पर करीब 5 घंटे तक छापेमारी घटना क्रम चली। जैसे ही ड्रग्स इंसपेक्टरों की टीम छापेमारी करने के लिए दवा दुकान पर कर छापेमारी शुरू की। लोगो ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

उतपन्न बाधा को लेकर अधिकारियों को छापेमारी प्रकिया को पूरी करने में काफी दिक्कते हुई। ग्रामीणो का कहना था की कुछ कुछ दिनों के अंतराल पर अधिकारी यहां पहुंचकर दवा दुकानो में छापेमारी करते है। सीजर लिस्ट घटना स्थल पर नही बनाकर किसी अन्य स्थानों पर या थाना में बनाते है। जिसके कारण दुकानदारों की परेशानिया और बढ़ जाता है। बता दे कि कुछ माह पूर्व भी ड्रग्स इंस्पेक्टरों की टीम पुलिस बल के साथ बेला बांध एवं बेतोंहा में दवा दुकानो में छापा मारकर भारी मात्रा में दवा जब्त किया था। जिसमे से कई दवाइया को अधिकारियों ने जांच के लिए लेबोलेट्री में भेजा था। समाचार प्रेषण तक ड्रग्स इंस्पेक्टरों की टीम केस करने की प्रक्रिया में जुटे थे।

दुकानों पर कार्रवाई के दौरान ग्रामीणों ने जताया विरोध

दवा दुकान में छापामारी करते अधिकारी

कहते हैं अधिकारी

ड्रग्स इंस्पेक्टर टू मो वसीम अख्तर ने बताया की बेला में बिना लाइसेंस के दो दवा दुकानो में छापेमारी के क्रम में स्थानीय लोगो के द्वारा विरोध का सामना करना पड़ा है। जांच में अवरोध करने के कारण अधिकारियों को काफी परेशानिया का सामना करना पड़ा है। दुकानदारों के विरुद्ध मामला दर्ज किया जायेगा।

X
Jainagar News - during the raid on two drug shops about 400 types of drugs were seized
COMMENT