प्रारंभिक शिक्षकों ने डीईओ कार्यालय पर किया सात सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन

Madhubani News - शनिवार को बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के आहवान पर सैकड़ों प्रारंभिक शिक्षकों ने डीईओ कार्यालय के समक्ष...

Oct 13, 2019, 08:10 AM IST
शनिवार को बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के आहवान पर सैकड़ों प्रारंभिक शिक्षकों ने डीईओ कार्यालय के समक्ष आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। इस दौरान शिक्षकों ने डीपीई प्रशिक्षण उत्तीर्णता की तिथि से बकाया एरियर का भुगतान करने, सभी प्रखंडों में कैम्प लगाकर नव प्रशिक्षित शिक्षकों के वेतन का निर्धारण करने व अतिरिक्त प्रखंडों में योगदान नहीं करने वाले प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने सहित 7 सूत्री मांगों को लेकर जिलाध्यक्ष संजीव कुमार कामत की अगुवाई में प्रदर्शन किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष का कहना था कि हमारी सात सूत्री मांगों को पूरा नहीं करने पर 17 अक्टूबर से संघ के दो प्रतिनिधि डीईओ कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन आमरन अनशन प्रारंभ किया जाएगा। संघ के प्रधान सचिव अवधेश कुमार झा ने कहा कि डीपीई एरियर का भुगतान करने के लिए राज्य से जिला को पर्याप्त आवंटन उपलब्ध कराया गया है। शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव ने सभी संबंधित शिक्षकों को अविलम्ब बकाया एरियर का भुगतान करने का आदेश दिए है। इसके बावजूद जिला के विभागीय अधिकारी उदासीन बने हुए है और शिक्षकों को आंदाेलन करने को लेकर बाध्य कर करते हैं। कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रसाद यादव व प्रवक्ता रंजन चौधरी जिने के हजारों शिक्षक वेतन निर्धारण नहीं होने के कारण प्रशिक्षित होने के बावजूद अप्रशिक्षित वेतन ले रहें है। उन्होंने शीध्र सभी प्रखंडों में कैम्प लगाकर नव प्रशिक्षित शिक्षकों का वेतन निर्धारण करने की मांग की गई।

डीईओ कार्यालय का घेराव करते शिक्षक।

बीईओ का प्रभार देने की मांग की

वहीं उपाध्यक्ष सुरेश कुमार यादव ने मधवापुर, फुलपरास, खुटौना, बाबूबरही व झंझारपुर प्रखंड में प्रभार नहीं लेने वाले बीईओ पर कार्रवाई करने तथा अविलम्ब समक्ष बीईओ को इन प्रखंडों का प्रभार हस्तगत कराने की मांग की। इस प्रदर्शन में जिला सचिव ललित नारायण ललन, मो. शमसुल हक, रंधीर कुमार रवि, रूकमणि रमण मिश्र, लाल बाबू कुमार, सुशील कुमार सुमन, राज किशोर यादव, नूर आलम, शंभू शरण गोईत, खालिद अंजूम, सुरेश यादव, कैलास साहु, इन्द्रदेव नारायण सिंह, सत्यदेव यादव, पन्नालाल पटेल, राम सुदिष्ट पासवान, अजीत पासवान, सुनील पासवान, शिव शंकर प्रसाद, दशरथ, धीरेंद्र कुमार, अमरेश, विश्वनाथ प्रसाद सहित सैकड़ों शिक्षक शामिल थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना