खेत तक आसानी से पहुंचेगी बिजली पावर सब स्टेशन में लगा कृषि फीडर

Madhubani News - साहरघाट स्थित विद्युत पॉवर सब स्टेशन में अब अलग से कृषि कनेक्शन के लिए ब्रेकर सहित फीडर का पैनल लगा दिया गया है।...

Oct 13, 2019, 08:10 AM IST
साहरघाट स्थित विद्युत पॉवर सब स्टेशन में अब अलग से कृषि कनेक्शन के लिए ब्रेकर सहित फीडर का पैनल लगा दिया गया है। इसके लग जाने से आसानी से हजारों किसान के खेत तक विद्युत सुविधा पहुंचाकर कनेक्शन दिया जा सकता है। जिससे, किसानों के खेती की लागत कम हो जाएगी। पटवन सस्ता हो जाएगा और सिंचाई के लिए किसानों की प्रकृति पर निर्भरता समाप्त हो जाएगी। हालांकि, राज्य सरकार के निर्देश पर लगातर कई महीने तक विभाग द्वारा प्रखंड मुख्यालय में मुफ्त कृषि विद्युत कनेक्शन शिविर आयोजित करने के बाद भी अपेक्षा से काफी कम किसानों ने आवेदन किया।जेई राजेश कुमार ने बताया कि कृषि कनेक्शन के लिए अबतक कुल 440 किसानों ने इस प्रखंड में आवेदन किया है। जिसमें, 53 किसान के खेतों में विद्युत कनेक्शन कर दिया गया है। जबकि,शेष बचे 387 किसानों को दिसंबर तक कनेक्शन दे दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अलग से कृषि फीडर का ब्रेकर सहित पैनल लग जाने से जितना किसान चाहें कनेक्शन ले सकते हैं। अब पॉवर सब स्टेशन स्तर से कोई कठिनाई नहीं होगी। उन्होंने बताया कि किसानों के लिए अलग से पोलिंग, वायरिंग कराकर कई ट्रांसफॉर्मर भी लगा दिए गए हैं। जहां कृषि ट्रांसफॉर्मर की सुविधा नहीं है वहां जेनरल से किसानों को कनेक्शन दिया जाएगा। वैसे कृषि फीडर सहित अब इस पॉवर हाउस में आठ फीडर कार्यरत हो गया।

एलआईसी अभिकर्ता अध्यक्ष बने यदुनाथ व सचिव बने ललन

भास्कर न्यूज| झंझारपुर

झंझारपुर भारतीय जीवन बीमा के अभिकर्ता का सांगठनिक चुनाव शुक्रवार के देर शाम सम्पन्न हुआ। जिसमें लियाफा के राष्ट्रीय महासचिव सिद्धीनाथ सिंह और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात कुमार समेत अन्य लोगों के मौजूदगी में निर्विरोध अध्यक्ष पद के लिए योगनाथ महतो और सचिव पद के लिए ललन कुमार मंडल को चुनाव किया गया। वहीं, उपाध्यक्ष के लिए रामकुमार और मयानंद झा, संयुक्त सचिव के लिए देवेन्द्र महतो, संगठन सचिव अमरेन्द्र किशोर अनिल, मीडिया प्रभारी वैद्यनाथ राय का चुनाव किया गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना