• Hindi News
  • Bihar
  • Madhubani
  • Madhubani News increase in mediclaim after 25 times increase in value of advocate welfare stamp warning of movement

अधिवक्ता कल्याण स्टांप के मूल्य में 25 गुणा बढ़ोतरी के बाद नहीं हुई मेडिक्लेम में बढ़ोतरी, अांदोलन की चेतावनी

Madhubani News - अधिवक्ता कल्याण स्टाम्प के मूल्य में 25 गुणा बढ़ोतरी होने के बावजूद अधिवक्ताओं के मेडिक्लेम में बढ़ोतरी नहीं होने से...

Jan 16, 2020, 08:10 AM IST
Madhubani News - increase in mediclaim after 25 times increase in value of advocate welfare stamp warning of movement
अधिवक्ता कल्याण स्टाम्प के मूल्य में 25 गुणा बढ़ोतरी होने के बावजूद अधिवक्ताओं के मेडिक्लेम में बढ़ोतरी नहीं होने से काफी नाराजगी है। इस संबंध में जिला अधिवक्ता संघ में वरिष्ठ अधिवक्ता ऋषिदेव सिंह के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए ऋषिदेव सिंह ने कहा कि इस संबंध में स्टेट बार कौंसिल पटना के चेयरमैन को भी पत्र लिख गया है। जिसमें उन्हें बताया गया कि स्टाम्प टिकट का मूल्य पांच रुपए से 25 रुपए हो गया। लेकिन अधिवक्ताओं को इसकी कोई सुविधा नही दी गई। न ही कोष में जमा राशि के अंकेक्षण किया जा रहा है। राशि के अंकेक्षण के लिए सीए की पद की बहाली की आवश्यकता है। अधिवक्ता स्टाम्प को फ्रैकिंग मशीन से बेचने का प्रावधान किया गया है। इस व्यवस्था से वेलफेयर टिकट में किसी प्रकार की धांधली न होने की संभावना हो गई है। नई व्यवस्था से पूर्व मृत्यु क्लेम 7 लाख तक का था, जब अधिवक्ता कल्याण स्टाम्प 5 रुपए बिकता था अब यह 5 गुणा बढ़ गया है। तब अधिवक्ता मृत्यु क्लेम व मेडिक्लेम उसी अनुपात में बढ़ना चाहिए।

बैठक में शामिल अधिवक्तागण।

सुविधा में बढ़ोतरी नहीं हुई तो करेंगे आंदोलन

बैठक के दौरान अधिवक्ताओं ने सुविधाओं पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि आमदनी बढ़ गई लेकिन अधिवक्ताओं की सुविधा उस अनुपात में नदारद रही है। इस पर जल्द ध्यान नहीं दिया गया तो अधिवक्ता अपनी सुविधा की मांग को लेकर आंदोलन भी कर सकती है। क्योंकि वेल फेयर स्टाम्प से अनुमंडल, जिला, स्टेट, एवी हाईकोर्ट तक वेलफेयर स्टाम्प से जितनी आमदनी होती है। उस अनुपात में अधिवक्ताओं के कल्याणार्थ खर्च नहीं किए जाते हैं। जो एक गंभीर समस्या है। यह राशि को वकालत संघ के खाता में जमा होता है या नही इसका भी अनदेखी हो रही है। अनुमंडल से लेकर स्टेट तक आय का एकाउंट्स का जांच अलग-अलग होना आवश्यक है। बैठक में महेंद्र कुमार मिश्र, रामदेव प्रसाद सिंह, रघुदेव मिश्र, राकेश कुमार सिंह, अजय कुमार सिंह, ललित नारायण यादव, वीरेंद्र यादव, कैलाश नंदन मिश्र, मो. कमरे आलम, यदुवीर ठाकुर, कपिलदेव सिंह, अमरनाथ झा सहित अन्य लोग शामिल थे।

X
Madhubani News - increase in mediclaim after 25 times increase in value of advocate welfare stamp warning of movement
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना